खेलICC World Cup: विश्वकिप में न्यूज़ीलैंड से हार के...

ICC World Cup: विश्वकिप में न्यूज़ीलैंड से हार के बाद क्या बोले बटलर, शिकस्त कबूलते हुए कह डाली बड़ी बात

-

होमखेलICC World Cup: विश्वकिप में न्यूज़ीलैंड से हार के बाद क्या बोले बटलर, शिकस्त कबूलते हुए कह डाली बड़ी बात

ICC World Cup: विश्वकिप में न्यूज़ीलैंड से हार के बाद क्या बोले बटलर, शिकस्त कबूलते हुए कह डाली बड़ी बात

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: आज विश्वकप का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला गया. इस मुकाबले को न्यूज़ीलैंड ने 9 विकेट से जीत लिया. इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों से लेकर बल्लेबाजों सब ने शानदार प्रदर्शन किया. न्यूज़ीलैंड के लिए कन्वे ने शानदार प्रदर्शन किया उन्होंने टीम के लिए 152 रन बनाए. वहीं रविन्द्र ने भी 123 रनो की पारी खेली. वहीं इंग्लैंड की टीम के लिए यह मुकाबला बेहद शर्मनाक रहा. इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने हार के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी.

बटलर ने क्या कहा

इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने कहा “यह हमारे लिए निराशाजनक दिन था, न्यूजीलैंड ने हमे करारी शिकस्त दी, इस हार को सहना कठिन है. यह एक हार है, टूर्नामेंट अभी लंबा है. हमारी टीम में कई खिलाड़ियों ने काफी क्रिकेट खेली है. हमने पहले भी टीमों को इस तरह से हराया है और हम पहले भी ऐसे नतीजों के अंत में रहे हैं. मुझे लगा कि हम बराबरी से काफी पीछे हैं, न्यूजीलैंड ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे आंकलन नहीं किया जा रहा है, क्योंकि हमारा लक्ष्य 330 के आसपास था. यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था और मुझे लगता है कि दूसरी पारी में यह और भी बेहतर हो गया. उन्हें जो शुरुआत मिली उससे किसी भी तरह का दबाव बनाना कठिन है. हमारे निष्पादन में नैदानिक ​​होने की कमी थी. उनमें से कुछ को आउट करने के लिए सही शॉट नहीं लगाए गए. हम इसे सकारात्मक रखेंगे, हम अपने तरीके से खेलते रहेंगे, बहुत अधिक रक्षात्मक नहीं हो सकते लेकिन हम शॉट चयन और क्रियान्वयन में क्लिनिकल नहीं थे.”

ये भी पढे़ :ICC World Cup: हैदराबाद में आज होगी पाकिस्तान और नीदरलैंड की भिड़त, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

न्यूज़ीलैंड की करी तारीफ

वहीं बटलर ने आगे कहा “मुझे लगता है कि उन्होंने कुछ बहुत अच्छे शॉट खेले और उन्हें इसका फायदा मिला. उस पिच पर गलती की गुंजाइश बहुत कम थी. कॉनवे जैसे खिलाड़ी ने कोई बड़ा शॉट नहीं खेला, लेकिन उसने बहुत तेजी से रन बनाए. यही हाल रचिन रवींद्र का भी है. दोनों लोगों ने बहुत अच्छा खेला, शानदार साझेदारी की और हम हार गए. रोशनी में और भी बेहतर तरीके से स्किड हुआ, इसलिए हम गेंदबाजी भी करना चाहते थे. मुझे लगा कि वह अपने पुराने स्वरूप में वापस आ गया है.”

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you