खेलICC World Cup: न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने किया इंग्लिश...

ICC World Cup: न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने किया इंग्लिश गेंदबाजों को पस्त, इंग्लैंड की हुई शर्मनाक हार

आज इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच विश्वकप का पहला मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को न्यूज़ीलैंड ने 9 विकेट से जीत लिया.

-

होमखेलICC World Cup: न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने किया इंग्लिश गेंदबाजों को पस्त, इंग्लैंड की हुई शर्मनाक हार

ICC World Cup: न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने किया इंग्लिश गेंदबाजों को पस्त, इंग्लैंड की हुई शर्मनाक हार

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: आज भारत में विश्वकप का आगाज़ हुआ. विश्वकप का पहला मुकाबला न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच हुआ. इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने पहले गेंदबाज़ी कर इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट गवा कर 282 रन बनाए. वही लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 36.2 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 283 रन बना डाला. न्यूज़ीलैंड ने इस मुकाबले को 1 विकेट से अपने नाम किया.

न्यूज़ीलैंड की शानदार बल्लेबाज़ी

न्यूज़ीलैंड ने इस मुकाबले में शानदार पारी खेली. न्यूज़ीलैंड ने महज़ एक विकेट गवा कर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों का शानदार खेल देखने को मिला न्यूज़ीलैंड की टीम को पहले 20 रन पर ही बड़ा झटका लगा. न्यूज़ीलैंड के दिग्गज ओपनर विल यंग शून्य पर पवेलियन लौट गए. वहीं न्यूजीलैंड के लिए सबसे बेहतरीन पारी डेविड कन्वे ने खेली कन्वे ने 121 गेंदों में 152 रन बनाए. कन्वे का बखूबी साथ दिया रविंद्र ने. उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए 96 गेंदों में 123 रन बनाए.

ये भी पढे़ :Asian Games: भारत ने बांग्लादेश को दी पटखनी, गोल्ड मेडल के लिए रास्ता हुआ साफ

जीत के बाद क्या बोले कप्तान

जीत के बाद न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने कहा “यह एक शानदार प्रदर्शन है. रचिन और डेवोन के बीच शानदार साझेदारी, यह शुरुआत में ही स्थापित हो गई थी. गेंद के साथ उन्हें उस सतह पर 280 तक सीमित करने का शानदार प्रयास, यह कुल स्कोर से कम था. उस प्रयास का श्रेय हमारे गेंदबाजों को जाता है. अभ्यास खेलों के बाद से काफी अच्छा विकास हुआ है. हमने पिछले एक साल में इन परिस्थितियों में खेला है, यह वास्तव में महत्वपूर्ण है. दो तेज गेंदबाजों (हेनरी और बोल्ट) ने शीर्ष पर अच्छा काम किया. हम जानते थे कि वे (इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज) हम पर कड़ा प्रहार करेंगे.”

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you