खेलICC World Cup: न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच विश्वकप...

ICC World Cup: न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच विश्वकप की पहली भिड़त आज, जानें पिच रिपोर्ट, मौसम का हाल और प्लेइंग इलेवन

आज से भारत में विश्वकप का आगाज़ हो रहा है. आज का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा.

-

होमखेलICC World Cup: न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच विश्वकप की पहली भिड़त आज, जानें पिच रिपोर्ट, मौसम का हाल और प्लेइंग इलेवन

ICC World Cup: न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच विश्वकप की पहली भिड़त आज, जानें पिच रिपोर्ट, मौसम का हाल और प्लेइंग इलेवन

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: भारत में आज से क्रिकेट के महाकुंभ की शुरुआत हो रही है. आज विश्वकप का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और 2019 विश्वकप की फाइनलिस्ट न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2 बजे शुरू हो जायेगा. यह मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है. दरअसल इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड दोनो ही विश्वकप की मजबूत टीमों में से एक हैं.

जानें मौसम का हाल

ICC World Cup , Narendra Modi Stadium
Narendra Modi Stadium, Ahmedabad

अगर मौसम की बात करे तो हल्की बदल छाए रहने की उम्मीद है. अहमदाबाद में हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. हालाकि की इस बारिश से मुकाबले पर कुछ असर न पड़ने की उम्मीद है. वहीं तापमान की अगर बात करे तो वह 23 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है.

ये भी पढे़ :ICC World Cup: अफ़ग़ानिस्तान ने जीता टॉस, श्रीलंका को बल्लेबाज़ी का न्योता, देखें प्लेइंग इलेवन

पिच रिपोर्ट

पिच की बात करे तो यह बल्लेबाज़ों और गेंदबाजों दोनो के अनुकूल है. इस पिच पर शुरुआती समय में तेज़ गेंदबाजों को मदद मिलती है तो वहीं कुछ समय बिताने के बाद बल्लेबाज इस पिच पर अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते हैं. स्पिनर्स भी इस पिच पर विकेट निकलने में सफल साबित होते हैं.

किस टीम का पलड़ा है भारी

आज का ये मुकाबला दो मजबूत टीमों के बीच खेला जा था है. एक ओर जहां डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड है तो वहीं दूसरी ओर न्यूज़ीलैंड. एक और इंग्लैंड के साथ जो रूट, बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे खिलाड़ी हैं, तो वहीं दूसरी ओर डेवोन कॉनवे, ट्रेंट बोल्ट और डेरिल मिशेल जैसे बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं. इंग्लैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन शुरुआती कुछ मुकाबलों में टीम का नेतृत्व नही कर पाएंगे उनकी जगह टॉम लैथम के हाथों में टीम की कमान सौंपी जाएगी.

इंग्लैंड की टीम

डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, रीस टॉपले, मार्क वुड, आदिल राशिद.

न्यूज़ीलैंड की टीम

विल यंग, ​​डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you