खेलICC T20 World Cup: T20 विश्व कप का हुआ...

ICC T20 World Cup: T20 विश्व कप का हुआ एलान, जानें कहा खेले जाएंगे ये मुकाबले

-

होमखेलICC T20 World Cup: T20 विश्व कप का हुआ एलान, जानें कहा खेले जाएंगे ये मुकाबले

ICC T20 World Cup: T20 विश्व कप का हुआ एलान, जानें कहा खेले जाएंगे ये मुकाबले

Published Date :

Follow Us On :

ICC T20 World Cup: भारत की सर ज़मीन पर जहां एक ओर विश्व कप का आयोजन होना है, तो वहीं अब आईसीसी ने अपने दूसरे सबसे बड़े मेगा इवेंट T20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर दी है. T20 वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी ने आज बड़ा ऐलान जारी किया है. इस T20 वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. वहीं आईसीसी ने T 20 वर्ल्ड कप के लिए दो देशों का चयन किया है. दरअसल यह T 20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में खेला जाएगा.

यूएसए में होगा यह मेगा इवेंट

ICC T20 World Cup
ICC-T20-World-Cup-Trophy

वही आईसीसी ने इस बड़े इवेंट के लिए यूएसए के शहर फ्लोरिडा, न्यू यॉर्क और डलास में आयोजित होंगे. पहली बार ऐसा होगा जब यूएसए इतना बड़ा क्रिकेट का मेगा इवेंट होस्ट करेगा. इससे पहले उस ने इतना बड़ा क्रिकेट का मेगा इवेंट होस्ट नही किया है. वहीं आईसीसी ने अमेरिका के शेरों का नाम बताते हुए कहां के अमेरिका हमारे लिए सबसे बड़ा मार्केट है और यह वेन्यू हमें दुनिया के सबसे बड़े मार्केट में उतारने का मौका भी देते हैं. वही आईसीसी ने आगे बताया कि इससे उसे क्रिकेट को और फैलाने में काफी मदद मिलेगी. साथ ही अमेरिका में मौजूद क्रिकेट प्रशंसकों को इस मेगा इवेंट को एंजॉय करने का मौका भी मिलेगा.

ये भी पढे़ : ICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

कुल 20 टीमें लेंगी हिस्सा

ICC T20 World Cup
ICC T20 World Cup

वही ऐसी उम्मीद की जा रही है कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला न्यूयॉर्क में हो सकता है. आपको बता दें T 20 वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी. सभी टीमों को 5-5 के 4 ग्रुप में बांटा जाएगा. वहीं इसके बाद सभी ग्रुप में से टॉप 2 पर रहने वाली टीमों को सुपर 8 में भेजा जाएगा. सुपर 8 में जाने के बाद उन टीमों को अपने प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक और दो पर जगह बनानी होगी. जिससे कि वह सेमीफाइनल का मुकाबला खेल सकेंगे. वही आपको बता दे फिलहाल भारत आईसीसी का बड़ा मेगा इवेंट होस्ट कर रहा है. जिसके लिए सभी टीमें लगभग तैयार भी दिख रही है. भारत में 5 अक्टूबर से आईसीसी विश्व कप की शुरुआत होने वाली है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you