ऑटोOh my God!! इस बाइक ने तोड़ डाले सारे...

Oh my God!! इस बाइक ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, महज 1 महीने में कर डाली लाखों यूनिट्स की बिक्री

-

होमऑटोOh my God!! इस बाइक ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, महज 1 महीने में कर डाली लाखों यूनिट्स की बिक्री

Oh my God!! इस बाइक ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, महज 1 महीने में कर डाली लाखों यूनिट्स की बिक्री

Published Date :

Follow Us On :

Hero Motocorp : भारत में अब त्योहारी सीजन की समाप्ति हो गई है. ऐसे में अब वाहनों के सेल्स रिपोर्ट सामने आ रहे हैं. बता दें, इस फेस्टिव सीजन में दोपहिया वाहनों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड डाले हैं. दरअसल आपको बता दें, त्योहारी सीजन शुरू होते ही कम्पनियां ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए गाड़ियों पर नए नए ऑफर्स- प्लान लेकर आती है. जिसका लाभ ग्राहकों से अधिक कंपनी को होता है.

हाल में हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp)ने अपनी गाड़ियों के सेल्स में बारे में जानकारी है. कंपनी ने महज एक महीने में 14 लाख से ज्यादा बाइक्स और स्कूटर्स की बिक्री की है. जी हां! कंपनी द्वारा त्योहारी सीजन में बेचे गए वाहनों का अबतक का ये सबसे बड़ा अकड़ा है. इससे पहले कंपनी ने इतने कम समय में इतने लाख यूनिट्स की बिक्री नहीं किया था.

अब तक सारा रिकॉर्ड हुआ ब्रेक(Hero Motocorp )

वैसे तो देश में पूरे साल हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स और स्कूटर्स की डिमांड रहती है. लेकिन इसने इस बार अपने पिछले कई रिकॉर्ड को ब्रेक कर डाला है. आपको बता दें, 2019 में कंपनी ने 12.7 लाख यूनिट गाड़ियों को सेल किया था. वहीं, वर्ष 2020 के मुकालबे वर्ष 2021 में बिक्री में 20% का ग्रोथ देखने को मिला. जबकि, पिछले साल के मुकाबले कंपनी ने इस साल 19 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है.

ये भी पढे़ : 465KM की माइलेज वाली इस Electric Car ने मचाया धमाल, चार्मिंग लुक देख आप भी बन जायेंगे फैन

इस बाइक की हुए सबसे अधिक बिक्री

आपकी जानकारी के लिए बता दें, त्योहारी सीजन पूरे 32 दिन का चलता है. ये नवरात्रि से शुरू होकर भाईदूज पर खत्म होता है. इस टाइम पर ग्राहक सबसे अधिक व्हीकल की खरीददारी करते हैं. कम्पनी ने बताया की इस वर्ष सबसे अधिक डिमांड 100cc बाइक्स की थी. इस बार हीरो के पोर्टफोलियो में स्कूटर्स और बाइक्स दोनों शामिल थे, लेकिन सबसे अधिक बिक्री हीरो स्पलेंडर प्लस (Hero Splendor plus) की हुए. कम्पनी ने 32 दिनों में 3,11,031 लाख यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है जोकि पिछले साल के आंकड़े के मुताबिक़ बहुत अधिक है. वर्ष 2022 में Hero Splendor की 2,61,721 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की गई थी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you