ऑटो465KM की माइलेज वाली इस Electric Car ने मचाया...

465KM की माइलेज वाली इस Electric Car ने मचाया धमाल, चार्मिंग लुक देख आप भी बन जायेंगे फैन

-

होमऑटो465KM की माइलेज वाली इस Electric Car ने मचाया धमाल, चार्मिंग लुक देख आप भी बन जायेंगे फैन

465KM की माइलेज वाली इस Electric Car ने मचाया धमाल, चार्मिंग लुक देख आप भी बन जायेंगे फैन

Published Date :

Follow Us On :

Tata Nexon EV : यूं तो मार्केट में टाटा मोटर्स की पेट्रोल और डीजल इंजन वाली गाड़ियों को काफी पसंद किया जाता है. किंतु बढ़ते प्रतिस्पर्धा को देखते हुए अब कंपनी तेजी से इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर भी काम कर रही है. खास बात ये हैं कि इसका पॉजिटिव रिजल्ट भी मिल रहा है. देखा जाएं तो टाटा मोटर्स अपनी ज्यादातर गाड़ियों को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश कर चुकी है. इसने हाल ही में अपनी सबसे अधिक बिकने वाली कार Tata Nexon को इलेक्ट्रिक अवतार में उतारा है. इस कार की सबसे खास बात ये हैं कि ये सिंगल चार्ज में 325 से लेकर 465 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है.

चाय की कीमत इतना चलाने में आएगा खर्च

यदि आपका भी ऑफिस या कॉलेज 50 से 60 किलोमीटर के दायरे में हैं तो आपके लिए इस ईवी से बढ़िया विकल्प कोई दूसरा नहीं हो सकता है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 3 से 4 दिन तक सड़कों पर बिना रुके दौड़ाया जा सकता है. यहां गौर करने वाली बात ये हैं कि Tata Nexon की पेट्रोल और डीजल गाडियां 100 रुपए में करीब 17 से 24 किलोमीटर तक चलेगी वहीं, Tata Nexon EV को चार्ज करने में इससे कम खर्च आएगा. यानी की इलेक्ट्रिक कार इतनी ही दूरी (17- 24Kmpl) मात्र 10-20 रुपए में तय करने में सक्षम है.

ये भी पढे़ : TVS Raider 125 ने मार्केट में मचाया धमाल, इतने कम कीमत पर ले जाएं घर, देखते ही फैमिली वाले हो जायेंगे खुश

इन फीचर्स से लबालब भरी है Tata Nexon EV

Tata Nexon EV में 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कार प्ले, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ओटीए अपडेट, 45W का टाइप सी यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और 360 डिग्री का कैमरा आदि मिलता है.वहीं, इसकी कीमत 15.58 लाख रुपए से शुरू होती है और इसका मुकाबला महिंद्रा XUV 400 से होता है.//(465KM की माइलेज वाली इस Electric Car ने मचाया धमाल, चार्मिंग लुक देख आप भी बन जायेंगे फैन)

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you