खेलWord cup 2023 से पहले हार्दिक पांड्या कर सकते...

Word cup 2023 से पहले हार्दिक पांड्या कर सकते हैं ये कारनामा, बड़े- बड़े धुरंधर भी नहीं कर पाए ये काम

-

होमखेलWord cup 2023 से पहले हार्दिक पांड्या कर सकते हैं ये कारनामा, बड़े- बड़े धुरंधर भी नहीं कर पाए ये काम

Word cup 2023 से पहले हार्दिक पांड्या कर सकते हैं ये कारनामा, बड़े- बड़े धुरंधर भी नहीं कर पाए ये काम

Published Date :

Follow Us On :

Hardik Pandya Record: टीम इंडिया टेस्ट और वनडे मैचों में वेस्ट इंडीज़ को धूल चटाने के बाद अब टी 20 में धमाल मचाने को मैदान में उतरने वाली है. वही हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है. वही इस मैच में कई ऐसे रिकॉर्ड भी है जो टूट सकते है. खुद कप्तान हार्दिक पांड्या इस मैच के एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है. क्या है यह रिकॉर्ड आइए आपको बताते है.

पांड्या के नाम हो सकता है यह बड़ा रिकॉर्ड

Hardik Pandya

आपको बताते चले कप्तान हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाज़ी के साथ गेंदबाज़ी से भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आपको बता दे हार्दिक पांड्या ने अब तक 185 टी 20 परियों में 148 विकेट झटके है. वही उन्हे 150 विकेट पूरा करने के लिए दो और खिलाडियों के विकेट झटकने होंगे. अगर पांड्या ऐसा करने में सफल हो पाते है तो वह सबसे ज्यादा टी 20 विकेट लेने वाले खिलाड़ी जेम्स फॉकनर को पीछे छोड़ यह खिताब अपने नाम कर सकते है. फॉकनर ने अब तक कुल 148 विकेट झटके है अगर पांड्या इस मुकाबले में 2 और विकेट लेने में कामयाब हो जाते है तो वह यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

अश्विन और स्टार्क को पीछे छोड़ सकते है पांड्या

Hardik Pandya

वही आपको बता दे कप्तान पांड्या इस मुकाबले के बाद अश्विन और स्टार्क का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते है. हार्दिक पांड्या ने टी 20 मुकाबले में अब तक कुल 69 विकेट अपने नाम किया है. वही अगर पांड्या को अश्विन और स्टार्क का रिकॉर्ड तोड़ना है तो उन्हें कई विकेट झटकने होंगे. अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पांड्या को 4 तो वही स्टार्क का विकेट तोड़ने के लिए पांड्या को 5 विकेट अपने नाम करना होगा. वही इस सूची में बांग्लादेशी ऑल राउंडर शाकिब अल हसन शीर्ष पर है, शाकिब ने 115 परियों में 140 विकेट झटके है. वही इस सूची में दूसरे स्तन पर टिम साउदी का नाम शामिल है, टिम साउदी ने 107 मैचों में 134 विकेट झटके है. वही अगर भारतीय गेंदबाज़ों की बात करे तो इस सूची में युजवेंद्र चहल शीर्ष पर है, चहल ने 75 मैचों में 91 विकेट अपने नाम किया है. और सूची में 12वें स्थान पर है.

यह भी पढ़े :- इस घातक बल्लेबाज़ के प्यार में पागल हुई कैरेबियन लड़की, बोल डाला I Love You

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you