खेलBCCI Blue Tick: ट्विटर ने छीना बीसीसीआई से ब्लू...

BCCI Blue Tick: ट्विटर ने छीना बीसीसीआई से ब्लू टिक, जानें इसके पीछे की वजह

-

होमखेलBCCI Blue Tick: ट्विटर ने छीना बीसीसीआई से ब्लू टिक, जानें इसके पीछे की वजह

BCCI Blue Tick: ट्विटर ने छीना बीसीसीआई से ब्लू टिक, जानें इसके पीछे की वजह

Published Date :

Follow Us On :

BCCI Blue Tick: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई को बड़ा झटका लगा है, दरअसल बीसीसीआई के सोशल मीडिया हैंडल यानी ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक गायब हो गया है, इस घटना को लेकर भारतीय फैंस काफी नाराज दिखे. वहीं कई लोगों को यह भी लगा कि बीसीसीआई का ट्विटर हैंडल हैक हो गया है. लेकिन आप को बता दे ना तो बीसीसीआई का टि्वटर हैंडल हैक हुआ है ना ही कोई ग्लिच है. दरअसल बीसीसीआई ने एक्स यानी ट्विटर के एक नियम का उल्लंघन किया है, जिसके बाद बीसीसीआई के हैंडल से ब्लू टिक वापिस ले लिया गया. आपको बताते हैं पूरा मामला है क्या?

क्यो हटा ब्लू टिक

BCCI Blue Tick
BCCI Blue Tick

दरअसल बीसीसीआई ने 15 अगस्त को लेकर अपनी डीपी बदली, डीपी में बीसीसीआई ने भारतीय तिरंगे की तस्वीर लगाई. इसके बाद बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया गया, दरअसल ट्विटर के नए नियम के मुताबिक अगर आप अपनी डीपी बदलते हैं तो आपसे ब्लू टिक छिन लिया जाता है, यही वजह है कि बीसीसीआई के हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया गया है. लेकिन अब सवाल खड़ा होता है कि बीसीसीआई ने ऐसा क्यों किया? आपको बता दें बीसीसीआई ने ऐसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर किया. गौरतलब हो के 13 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा के तहत सभी को अपने सोशल मीडिया अकाउंट में तिरंगा लगाने को कहा था. इसी के मध्य नजर बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से अपना लोगों हटा तिरंगे की तस्वीर लगाई. इसके बाद बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक छीन लिया गया.

यह भी पढ़े:- IND vs WI: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया हुई ध्वस्त, शामिल हुए कई शर्मनाक रिकॉर्ड

ब्लू टिक से भी बड़ी है परेशानी

Team India
Team India

बीसीसीआई को ब्लू टिक वापस मिलने में अब कम से कम 3 से 4 दोनों का समय लग सकता है. पहले ट्विटर बीसीसीआई के अकाउंट को रिव्यू करेगा उसके बाद ब्लू टिक वापिस करेगा. इस प्रक्रिया में 3 से 4 दिनों का समय लगता है. ब्लू टिक बीसीसीआई के पास वापस आ जाएगा लेकिन बीसीसीआई के पास इससे बड़ी समस्या सामने खड़ी है, दरअसल वह समस्या है टीम इंडिया के परफॉर्मेंस की भारत को अभी एशिया कप और विश्व कप जैसे बड़े मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में कल की हार के बाद कहीं ना कहीं टीम इंडिया का मनोबल नीचे गिरा है, देखने वाली बात होगी कि टीम को दोबारा खड़ा करने में बीसीसीआई और चयनकर्ता क्या फैसला लेते हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you