ऑटोFisker Pear EV : फुल चार्ज में 700 KM...

Fisker Pear EV : फुल चार्ज में 700 KM चलेगी ये धांसू ईवी कार, ड्राइविंग रेंज में है सबका ‘बाप’,पढ़ें डिटेल

Fisker Pear EV: अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी फिस्कर ऑटोमोटिव (Fisker Automotive) ने अपनी आने वानी नई इलेक्ट्रिक कार Fisker Pear से पर्दा उठा दिया है.

-

होमऑटोFisker Pear EV : फुल चार्ज में 700 KM चलेगी ये धांसू ईवी कार, ड्राइविंग रेंज में है सबका ‘बाप’,पढ़ें डिटेल

Fisker Pear EV : फुल चार्ज में 700 KM चलेगी ये धांसू ईवी कार, ड्राइविंग रेंज में है सबका ‘बाप’,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Fisker Pear EV : इन दिनों पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड काफी बढ़ गई है. जिस वजह से सभी ऑटो कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियों का निर्माण कर रही है. आज हर कोई बढ़ते पेट्रोल, डीजल के दामों से परेशान है, इसलिए ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रुख कर रहे हैं. लेकिन क्या आपको मालूम है कि ग्राहक पेट्रोल , डीजल वेरिएंट की तरह ही इलेक्ट्रिक गाड़ियों में भी धाकड़ रेंज ढूंढते हैं.

Fisker Pear EV
Fisker Pear EV

जिस वजह कार कंपनियों के लिए सबसे बड़ा चैलेंज आज के समय में ड्राइविंग रेंज हो गया है. ऐसे में अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी फिस्कर ऑटोमोटिव (Fisker Automotive) ने अपनी आने वानी नई इलेक्ट्रिक कार Fisker Pear से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने इस कार की डिटेल्स का खुलासा अपने फाइनेंशियल प्रजेंटेंशन के दौरान किया है. बताया जा रहा है कि, ये इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज में 700 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी. बता दे फिस्कर की तरफ से ग्लोबल मार्केट में पेश की जाने वाली ये दूसरी इलेक्ट्रिक व्हीकल है, इससे पहले कंपनी ने Ocean इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया था, जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है.

Fisker Pear EV : कैसा है लुक?

अगर बात इस कार की लुक और डिजाइन की करें, तो बता दे कंपनी ने नई Fisker Pear को क्रॉसओवर एसयूवी के मॉडल पर तैयार किया है. वही इस कार का फ्रंट काफी हद तक पिछले Ocean मॉडल से ही मिलता-जुलता है. साथ ही इसमें पिछले मॉडल की तरह ही हेडलाइट भी देखने को मिल रहा है. इसके पिछले हिस्से में हाई-माउंटेड टेललैंप के साथ यूनिक स्टाइल का विंडस्क्रीन दिया गया है जो इसके लुक में चार चांद लगाती है.

Fisker Pear EV स्पेफिकेशन और फीचर्स

अगर बात करें इस कार की साइज और स्पेफिकेशन के बारे में, तो बता दे कंपनी ने अभी इसको लेकर ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन Fisker का कहना है कि इसकी सीटिंग पोजिशन को उपर उठाया गया है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी शानदार होगा. वही बात इस कार में मिलने वाली फीचर्स की करें, तो बता दे कंपनी की ये कार मौजूदा मॉडल की अपेक्षा अधिक एडवांस फीचर्स के साथ आयेगी. हालंकि, कंपनी इसके बारे में भी ज्यादा जानकारी नहीं दी है.

रेंज और कीमत

फ़िक्सर अमेरिकी और यूरोपीय दोनों बाजारों के लिए इस कार को तैयार कर रहा है. ऐसे में अनुमान लगाया रहा है कि, यह कार अपने प्राइस सेग्मेंट में सबसे धाकड़ रेंज देने वाली होगी. बता दे यह कार सिंगल चार्ज में 700 KM का रेंज देने में सक्षम होगी. वही बात इसकी कीमत की करें, तो बता दे ग्लोबल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत 29,999 अमेरिकी डॉलर तय की गई है, जिसकी इंडिया में कीमत तकरीबन 24.5 लाख रुपये होगी.

ये भी पढ़ें : Best affordable cars: जेब का बजट है कम, तो इन कारों पर डालें एक नजर, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you