ऑटोBest affordable cars: जेब का बजट है कम, तो...

Best affordable cars: जेब का बजट है कम, तो इन कारों पर डालें एक नजर, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Best affordable cars: भारतीय बाजारों में बजट कारों की डिमांड काफी ज्यादा है. क्योंकि इन कारें को कम आय वाले व्यक्ति से लेकर अधिक पैसे वाले तक अफोर्ड कर सकते हैं.

-

होमऑटोBest affordable cars: जेब का बजट है कम, तो इन कारों पर डालें एक नजर, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Best affordable cars: जेब का बजट है कम, तो इन कारों पर डालें एक नजर, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Best affordable cars: भारतीय बाजारों में बजट कारों की डिमांड काफी ज्यादा है. क्योंकि इन कारें को कम आय वाले व्यक्ति से लेकर अधिक पैसे वाले तक अफोर्ड कर सकते हैं. और खास बात यह है कि ये कारें बजट में आने के साथ साथ बढ़िया परमॉर्मेस और माइलेज में भी शानदार है. ऐसे में अगर आप भी ऐसी ही किसी कार की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको ऐसी किफायती बजट वाली कारों के बारे में बताएंगे. जिसे आप बहुत ही कम कीमत पर खरीद सकते हैं.

Best affordable cars
Alto K10 (Image-Maruti Suzuki)

मारुति आल्टो800

ये कार देश की सबसे सस्ती और बेस्ट सेलिंग कार है. ये कार अपनी कम कीमत और फीचर्स की वजह ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. इस कार को आप 3,39000 रुपये की शुरूआती कीमत (एक्स शोरूम) में अपने घर ले जा सकते हैं. इस कार में आपको पांच वैरिएंट का विकल्प भी मिलता है, जिसमें स्टैंडर्ड मॉडल सबसे किफायती है. वही यह माइलेज में मामले यह अच्छे अच्छे कारों को धूल चटाने में सक्षम है.

कंपनी के दावे के अनुसार पेट्रोल इंजन पर ये कार 22.05 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है. साथ ही इसमें सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है. इस कार में दो एयरबैग मौजूद है जो एसयूवी के मुकाबले कम है. इसके अलावा इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर, एबीएस (ABS) और ईबीडी (EBD), सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मौजूद है. आपकी जानकारी के लिए बता दे आप इस कार को सीएनजी वेरिएंट में भी खरीद सकते हैं.

Best affordable cars: ऑल्टो K10

मारुति ऑल्टो की सबसे किफायती कारों में ऑल्टो K10 का नाम भी शुमार है. क्योंकि यह सस्ते दाम के आने के साथ साथ फीचर्स और माइलेज में भी शानदार है. बता दे नई के10 कार की शुरूआती कीमत 3.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गयी है. कम्पनी ने इस कार कुल छह वैरिएंट (स्टैंडर्ड, एलएक्सआई, वीएक्सआई, वीएक्सआई प्लस, वीएक्सआई एजीएस और वीएक्सआई प्लस एजीएस) में पेश किया है.

इस कार में 998cc का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 24.39 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है. वहीं बात इसमें मिलने वाली फीचर्स की करें तो, बता दे इसमें आपको कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही सेफ्टी के लिए इसमें रियर डोर चाइल्ड लॉक, हाई स्पीड अलर्ट, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस (ABS) और ईबीडी (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा कार में मैनुअल और एजीएस ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलता है.

Best affordable cars: डेटसन रेडी-गो

निसान की डेटसन रेडी-गो भी बजट के मामले में अच्छे अच्छे कारों का पसीना छुड़ाने के लिए है. बता दे इस कार की शुरूआती कीमत 3.97 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है. यह कार ए, टी, टी ऑप्शनल, टी ऑप्शनल 1.0 L और एएमटी वैरिएंट उपलब्ध हैं. इस कार 20.71 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है, वही सेफ्टी के लिए इसमें ABS, ईबीडी, ड्राइवर एयरबैग, रियर डोर चाइल्ड सेफ्टी लॉक, ओवर स्पीड वार्निंग, रियर पार्किंग सेंसर और बॉडी कलर्ड बंपर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : Brezza S – CNG: Nexon के नाक में दम कर देगा मारुति की ये दांव, आ रही 30KM माइलेज वाली धांसू कार

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Corona virus: सावधान ! ये हैं नए लक्षण, ऐसे करें तुरंत पहचान,जानें

Corona virus: कोरोना महामारी से अभी तक पूरी दुनिया...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you