Site icon Bloggistan

IND vs WI: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया हुई ध्वस्त, शामिल हुए कई शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs WI

IND vs WI

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच T20 मुकाबला कल खत्म हो गया. वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से मुकाबले में शिकायत दी. वही अब इस हार को लेकर कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या समेत सारी टीम के ऊपर सवाल उठ रहे हैं. गौरतलब हो के फ्लोरिडा के मैदान में भारत ने वेस्टइंडीज के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे वेस्टइंडीज ने 18 ओवर में ही पूरा कर लिया था. वेस्टइंडीज की ओर से कल शानदार खेल देखने को मिला. वही आपको बता दें हार्दिक पांड्या कि कप्तानी में भारत के कई शानदार रिकॉर्ड कल टूट गए, साथ ही भारत के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुए आईए आपको बताते हैं कौन-कौन से रिकॉर्ड हुए ध्वस्त.

17 सालों का टूटा रिकॉर्ड

IND vs WI

वेस्टइंडीज ने करीब 7 साल बाद भारत से T20 सीरीज जीता है, आखरी बार साल 2016 में वेस्टइंडीज ने भारत से T20 सीरीज जीता था, वही उसे मुकाबले में भी भारत को एक रन से मात खानी पड़ी थी. साथ ही कल के इस हार के साथ टीम इंडिया का 17 साल का रिकॉर्ड भी टूट गया. दरअसल पिछले 17 सालों से भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ कम से कम तीन मैचों के सीरीज में हार नहीं झेलनी पड़ी थी. लेकिन कल की इस हर के बाद भारतीय टीम का यह रिकॉर्ड टूट गया.

यह भी पढ़े:- IND vs WI: हार के बाद राहुल ने बनाया ऐसा बहाना, सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

रुका जीत का रथ

IND vs WI

साथ ही कल भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए T20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत का विजय रथ ठोक दिया रोक दिया. वेस्टइंडीज ने कल भारत को 8 विकेट से मात दी, इस मुकाबले में भारत की ओपनिंग बल्लेबाजी से लेकर तमाम बल्लेबाज नाकाम साबित हुए. साथ ही अगर गेंदबाजी की बात करें तो भारत की ओर से कुछ खास गेंदबाजी भी देखने को नहीं मिली. नहीं आपको बता दें भारत का एक और रिकॉर्ड भी टूटा पिछले 13 T20 सीरीज ओं में भारत ने एक हार भी नहीं झेली थी. लेकिन कल की इस हार के बाद भारत ने अपना यह रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. वेस्टइंडीज से पहले भारत दो एक से श्रीलंका से सीरीज हारी थी. करीब 25 महीनों से जीत का यह सफर लगातार जारी था कल वेस्टइंडीज से हार के बाद यह सफर अब रुक गया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version