ऑटो26Km/kg की रेंज के साथ Tata Altroz CNG कार...

26Km/kg की रेंज के साथ Tata Altroz CNG कार ने मचाया धमाल, फीचर्स देख बलेनो सीएनजी का छूटा पसीना

-

होमऑटो26Km/kg की रेंज के साथ Tata Altroz CNG कार ने मचाया धमाल, फीचर्स देख बलेनो सीएनजी का छूटा पसीना

26Km/kg की रेंज के साथ Tata Altroz CNG कार ने मचाया धमाल, फीचर्स देख बलेनो सीएनजी का छूटा पसीना

Published Date :

Follow Us On :

Tata Altroz CNG : हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय कार अल्ट्रोज़ को सीएनजी (Tata Altroz CNG) वैरिएंट में पेश किया था. जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. बता दें, कंपनी ने इस कार को 7.55 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया था. जिसके बाद अब इसकी माइलेज डिटेल भी सामने आ गई है. ऐसे में चलिए एक नजर इसमें मिलने वाले माइलेज पर डालते हैं…

Tata Altroz CNG
Tata Altroz CNG

Tata Altroz CNG : इंजन

अल्ट्रोज़ सीएनजी में 1.2-लीटर का इंजन दिया गया है जो 26.2 kmpkg का माइलेज देता है. बता दें,इसका पेट्रोल इंजन 88hp का पावर और 115एनएम पैदा करता है. जबकि, इसका सीएनजी मॉडल 77hp power और 98एनएम टॉर्क पैदा करता है. वहीं, इसके इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह बाइक 6 वेरिएंट – XE, XM+, XM+ (S), XZ, XZ+ (S) और XZ+ O (S) जैसे 6 में आती है.

ये भी पढ़ें : टीवीएस ने लॉन्च किया Raider 125 का Super Squad Edition, जानें कीमत और खासियत

Tata Altroz CNG : फीचर्स

फीचर्स के तौर पर इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर विंडोज फ्रंट, व्हील कवर, पावर स्टीयरिंग और एयर कंडीशनर मौजूद है. इसके अलावा इसमें 10.16cm का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल ओडोमीटर, क्लॉक आदि देखने को मिलता है. वहीं, सेफ्टी के लिए इसमें एयरबैग्स भी दिए गए हैं.

कीमत और मुकाबला

टाटा के इस सीएनजी कार की कीमत के बारे में तो बात करें तो आपको बता दें, कंपनी ने इसे 7.55 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. जबकि, इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए आपको करीब 10.55 लाख रुपए देना पड़ेगा. वहीं, बात इसके प्रतिद्वंदी कार की करें तो आपको बता दें, माइलेज के मामले में इसका मुकाबला बलेनो सीएनजी से होगा, क्योंकि यह 30.61km का माइलेज ऑफर करती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you