खेलआस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताई जसप्रीत बुमराह के बार-बार चोटिल...

आस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताई जसप्रीत बुमराह के बार-बार चोटिल होने की वजह, जानेंगे तो रह जाएंगे दंग

-

होमखेलआस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताई जसप्रीत बुमराह के बार-बार चोटिल होने की वजह, जानेंगे तो रह जाएंगे दंग

आस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताई जसप्रीत बुमराह के बार-बार चोटिल होने की वजह, जानेंगे तो रह जाएंगे दंग

Published Date :

Follow Us On :

भारत के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह काफी समय से चोटिल चल रहे है. अब ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ टीम में उनका नाम आना भारतीय फैंस के लिए राहत की खबर है. वही आयरलैंड दौरे पर बुमराह को बड़ी जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. बुमराह को टीम की कमान दी गई है. उन्हे आयरलैंड दौरे पर कप्तान बनाया गया है. वही लगभग पिछले एक साल से टीम से दूर रहे बुमराह अब चोट से उभर चुके है. एशिया कप और विश्व कप से पहले बुमराह की वापसी भारतीय टीम के लिए बड़ी राहत की खबर बताई जा रही है. वही बुमराह के अक्सर चोटिल होने की क्या वजह है यह ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने बताई है. उन्होंने क्या कहा जानते है.

बॉलिंग एक्शन है बड़ी वजह

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

आर्स्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ ग्लेन मैक्ग्रा ने जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह बताई है. दरअसल पूर्व गेंदबाज़ ने बुमराह के बॉलिंग एक्शन को उनके चोटिल होने की बड़ी वजह बताई है. ग्लेन मैक्ग्रा के अनुसार बुमराह का बॉलिंग अंदाज़ ही उनके बार-बार चोटिल होने की वजह है. ग्लेन के अनुसार बुमराह के बॉलिंग एक्शन से उनके शरीर पर भार पड़ता है जिसके कारण वह अक्सर चोटिल हो जाते है. साथ ही ग्लेन ने उन्हे यह भी सलाह दी है के अगर वह टीम के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेलना चाहते है तो उन्हें अपने शरीर पर काम करना होगा. साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज़ के मुताबिक बुमराह को एक फॉरमेट को अलविदा भी कहना होगा. स्पोर्ट्स स्टार को दिए अपने बयान में ग्लेन ने कहा बुमराह एक अलग तरह के गेंदबाज है, उनका बॉलिंग एक्शन बिलकुल अलग है. उनके एक्शन से शरीर पर दबाव पड़ता है.

यह भी पढ़े:- इन दो खिलाड़ियों के कारण मुश्किल में आ सकते हैं विराट कोहली, वजह हैरान कर देगी

एक फॉरमेट से कहना होगा अलविदा

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

वही अपने दिए बयान में पूर्व दिग्गज गेंदबाज़ ने कहा के बुमराह को अपने फिटनेस पर भी ध्यान देना होगा. अगर वह लंबे समय तक खेलना चाहते है तो उन्हें इस पर काम करना होगा. साथ ही आगे वह कहते है के बुमराह को किसी एक फॉरमेट से विदाई लेनी होगी उनके लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना काफी मुश्किल है. आपको बता दे सितंबर 2022 में ही बुमराह टीम से बाहर हो गए थे. उन्होंने अपने बैक इंजरी की सर्जरी भी कराई है. अब लंबे समय के बाद वह आयरलैंड दौरे पर मैदान में दिखेंगे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you