खेलAsia Cup: रोहित कर सकते है धोनी के रिकॉर्ड...

Asia Cup: रोहित कर सकते है धोनी के रिकॉर्ड पर कब्ज़ा, जल्द होंगे इस लिस्ट के टॉप पर

-

होमखेलAsia Cup: रोहित कर सकते है धोनी के रिकॉर्ड पर कब्ज़ा, जल्द होंगे इस लिस्ट के टॉप पर

Asia Cup: रोहित कर सकते है धोनी के रिकॉर्ड पर कब्ज़ा, जल्द होंगे इस लिस्ट के टॉप पर

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup: एशिया कप 2023 का मुकाबला 30 अगस्त से शुरू हो रहा है इस मुकाबला का आगाज नेपाल और पाकिस्तान के बीच होगा. यह मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं भारत अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के विरुद्ध खेलने वाला है. जिसको लेकर टीम तैयारी में जुटी है. फैंस भी इस मैच के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. वही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस एशिया कप में एक नया रिकॉर्ड बना सकते हैं. साथ ही वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ भी सकते हैं.

रोहित तोड़ सकते है यह रिकॉर्ड

Asia Cup Rohit Sharma
Rohit Sharma

दरअसल रोहित शर्मा एशिया कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. यह रिकॉर्ड अब तक भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम है. महेंद्र सिंह धोनी ने बतौर कप्तान एशिया कप में 641 रन बनाए थे. वही रोहित इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं. इस सूची के दूसरे नंबर पर अर्जुन राणातुंगा है, अर्जुन ने कुल 594 रन बतौर कप्तान बनाया है. वहीं तीसरे नंबर पर खड़े रोहित शर्मा ने अब तक कुल 450 रन बनाए हैं. वही रोहित को इस बार मौका है कि वह अर्जुन और धोनी का यह रिकॉर्ड तोड़ इस लिस्ट के टॉप पर जा सकते हैं. वहीं सूची के चौथे नंबर पर भारत के पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम है. सौरभ ने एशिया कप में बतौर कप्तान कल 400 रन बनाए थे.

रोहित के पास है यह मौका

Asia Cup Rohit Sharma
Rohit Sharma

वही रोहित के पास इस बार मौका है कि वह इस लिस्ट में टॉप पर जा सकते हैं. साथ ही रोहित के साथ यह भी एडवांटेज है कि वह ओपनिंग बल्लेबाजी करते हैं. जिसमें वह चाहे तो ज्यादा से ज्यादा ओवर खेल सकते हैं. एशिया कप के बाद रोहित को वर्ल्ड कप की भी कमान संभालती है जिसको लेकर टीम पूरी तैयारी में जुटी है. गौरतलब हो की 30 अगस्त को भारतीय टीम श्रीलंका के लिए रवाना हो सकती है. जहां 2 सितंबर को भारत को अपना पहला मुकाबला खेलना है जो कि पाकिस्तान के खिलाफ होगा.

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you