ऑटोSuzuki Access 125 Vs TVS Jupiter 125 में किसे...

Suzuki Access 125 Vs TVS Jupiter 125 में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, यहां समझे दोनों में अंतर

-

होमऑटोSuzuki Access 125 Vs TVS Jupiter 125 में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, यहां समझे दोनों में अंतर

Suzuki Access 125 Vs TVS Jupiter 125 में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, यहां समझे दोनों में अंतर

Published Date :

Follow Us On :

Suzuki Access 125 Vs TVS Jupiter 125 : क्या आपको भी किसी ऐसे स्कूटर की तलाश में है जो कम कीमत में बढ़िया परफॉर्मेंस ऑफर करता हो? अगर हां तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज के इस लेख में हम आपको मार्केट में मौजूद ऐसे दो स्कूटर के बारे में बताएंगे जो सालों से ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है. इन स्कूटर में कंपनी ने एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स दिए हैं. उसके साथ ही इसका पावरट्रेन भी तगड़ा है. वही रेंज की बात करें तो आपको बता दे इसमें दिल खुश कर देने वाला रेंज मिलता है. दरअसल हम जिन स्कूटर्स के खासियतों के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Suzuki Access 125 Vs TVS Jupiter 125 है. तो चलिए बिना देर किए इन दोनों स्कूटर के बारे में जानते हैं.

Suzuki Access 125 Vs TVS Jupiter 125
Suzuki Access 125

इन खूबियों से लैस है ये

Suzuki Access 125 मैं सिंगल पॉड हेडलाइट, एप्रोन माउंटेन फ्रंट टर्न इंडिकेट,सुडौल बॉडी पैनल, हिट शील्ड के साथ साइड स्लैंग एग्जास्ट और सिंगल सीट पिलीयन ग्रेब्राइल की सुविधा दी गई है. वहीं, टीवीएस जुपिटर 125 में आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फॉक्स और पीछे की तरफ मोनो शौक के साथ 12 इंच के पहिए दिए गए हैं.

Suzuki Access 125 Vs TVS Jupiter 125 : इंजन

Suzuki Access 125 में मौजूद इंजन की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने इसमें 124 सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड मोटर इंजन का इस्तेमाल किया है जो 8.6 बीएचपी की पावर और 10एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इसके साथ ही स्कूटर के फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक्स दिया गया है. वही, रेंज की बात करें तो यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में 47 किलोमीटर की दूरी का सफर तय करता है.

जबकि, TVS Jupiter 125 में भी 125cc एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 8.2 बीएचपी की पावर और 10.5 एमएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. वही इसके मोटर को CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. वही, रेंज की बात करें तो आपको बता दे टीवीएस जूपिटर 125 50किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करता है.

कीमत

बात करें टीवीएस जूपिटर 125 की कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने इसे 99613 रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. जबकि सुजुकी एक्सेस 125 को 95846 रुपए की कीमत पर पेश किया है. वहीं अगर आपके पास इतने पैसे नहीं है तो आप इन दोनों गाड़ियों को फाइनेंस प्लान के जरिए भी खरीद सकते हैं. अगर आप सुजुकी को फाइनेंस प्लान के जरिए खरीदते हैं तो आपको प्रतिमाह 3288 रुपए ईएमआई भरना पड़ेगा. जबकि टीवीएस जुपिटर के लिए आपको हर महीने 3417 रुपए ईएमआई देना पड़ेगा.

ये भी पढे़: ऑडी Q8 e-Tron को धूल चटाने इस दिन आ रही Mercedes EQE SUV, इन खासियतों से होगी लैस

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you