खेलAsia Cup: इस घातक गेंदबाज़ का नही हुआ टीम...

Asia Cup: इस घातक गेंदबाज़ का नही हुआ टीम इंडिया में सलेक्शन, जानिए कप्तान ने क्या बताई वजह

-

होमखेलAsia Cup: इस घातक गेंदबाज़ का नही हुआ टीम इंडिया में सलेक्शन, जानिए कप्तान ने क्या बताई वजह

Asia Cup: इस घातक गेंदबाज़ का नही हुआ टीम इंडिया में सलेक्शन, जानिए कप्तान ने क्या बताई वजह

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup: एशिया कप को लेकर आज भारतीय टीम की घोषणा चयनकर्ता अजीत आगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने की. दोनो ने यह घोषणा दिल्ली में आयोजित एक इवेंट के दौरान की. इस टीम में स्पिनर्स के सलेक्शन को लेकर कई सवाल खड़े हुए. दरअसल इस टीम में मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और चहल को जगह नही दी गई है. वही इस दौरान जब कप्तान रोहित शर्मा से अश्विन के सलेक्शन को लेकर सवाल पूछा तो कप्तान ने चौकाने वाला जवाब दिया. कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा आपको बताते हैं.

इस लिए अश्विन को नही मिली जगह

Asia Cup
Asia Cup

भारतीय टीम के सलेक्शन पर अभी से ही सवाल उठने शुरू हो गए है. दरअसल स्पिन के मामले में टीम में काफी बड़ा उलटफेर देखने को मिला. भारत के मुख्य स्पिन गेंदबाज रवि अश्विन को टीम के जगह नही मिल पाती और नही युजवेद्र चहल को. दोनो ही भारत के मुख्य स्पिनर माने जाते है और दोनो के नाम कई रिकॉर्ड्स भी शामिल है. ऐसे में फिर भी सिलेक्शन न होना यह चौकाने वाला फैसला था. वही जब कप्तान से इस बारे में सवाल किया गया तो कप्तान ने जवाब दिया कि चयन के दौरान लेग स्पिन और ऑफ स्पिन दोनो ही तरह के गेंदबाज़ी पर चर्चा हुई थी. लेकिन हम लोग टीम में किसी ऐसे खिलाड़ी को जगह देना चाहते थे जिसमे बल्लेबाज़ी की भी प्रतिभा हो. हम चाहते थे के कोई ऐसा आए जो नंबर 8 या 9 पर बल्लेबाज़ी भी कर सके.

ये भी पढ़े :Asia Cup: भारत पाकिस्तान मैच से पहले आई बुरी खबर, भारत का यह घातक खिलाड़ी नही होगा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा

कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कहा?

Asia Cup
Asia Cup

वही प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया के अश्विन इस टीम का हिस्सा क्यू नही है. रोहित ने जवाब देते हुए कहा के हमने चयन के समय ऑफ स्पिन और लेग स्पिन दोनो तरह के गेंदबाज़ी की चर्चा की. लेकिन सभी यह चाहते थे के टीम में कोई ऐसा खिलाड़ी शामिल हो जो के बल्लेबाज़ी में भी ठीक हो. हम चाहते थे के ऐसे को चुने जो के नंबर 8 या 9 पर टीम को संभाल सके. अक्षर ने पिछले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. आगे रोहित कहते है के हमने चयन के समय अश्विन और चहल को लेकर भी खूब चर्चा के, लेकिन हम चहल को भी टीम में शामिल नही कर पाएं क्यों कि यह बस 17 खिलाड़ियों की टीम थी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you