खेलAsia Cup: भारत ने टॉस जीत गेंदबाज़ी का लिया...

Asia Cup: भारत ने टॉस जीत गेंदबाज़ी का लिया निर्णय, भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, जानें प्लेयिंग इलेवन

-

होमखेलAsia Cup: भारत ने टॉस जीत गेंदबाज़ी का लिया निर्णय, भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, जानें प्लेयिंग इलेवन

Asia Cup: भारत ने टॉस जीत गेंदबाज़ी का लिया निर्णय, भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, जानें प्लेयिंग इलेवन

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup: भारत और बांग्लादेश के बीच आज एशिया कप के सुपर 4 का अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है. यह मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में आयोजित हो रहा है. इस मुकाबले में भारत ने पहले टॉस जीत गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. गौरतलब को के यह मुकाबला महज़ एक औपचारिक मुकाबला है. भारत अगर यह मुकाबला हार भी जाता है तब भी इससे कुछ खास फर्क नहीं पड़ने वाला. दरअसल भारत और श्रीलंका पहले ही एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुकी है और आने वाली 17 तारीख को दोनों फाइनल मुकाबले के लिए भिड़ेंगे. हालाकि इस मुकाबले से पहले भारत ने कई बड़े बदलाव किए हैं.

Asia Cup: रोहित शर्मा ने क्या कहा

Asia Cup
Rohit Sharma

भारत की कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी लेते हुए कहा “हम पहले फील्डिंग करेंगे. यह कुछ ऐसा है जो हमने टूर्नामेंट में नहीं किया है, हमने इसे रोशनी में नहीं किया है. इसलिए इससे हमें रोशनी में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है.” आगे वह कहते है “ईमानदारी से कहूं तो विकेट में सभी के लिए सब कुछ है. दिन में अपनी पीठ झुकाने वाले तेज गेंदबाजों को भी मूवमेंट मिला है और स्पिनरों को मदद मिली है. हमें बहादुर बनना होगा और अपना स्वाभाविक खेल खेलना होगा. हमें कुछ अन्य लोगों को खेल का समय देना होगा जिन्होंने नहीं खेला है.” रोहित बताते है “हमने पांच बदलाव किये हैं. तिलक ने डेब्यू किया है. शमी और प्रसिद्ध भी आए है. सूर्यकुमार को भी इसमें शामिल किया गया है.”

ये भी पढे़ :Asia Cup: एशिया कप से बाहर होने के बाद पाक को लगा एक और बड़ा झटका, भारत ने ऐसे जले पर छिड़का नमक

Asia Cup: शाकिब अल हसन ने क्या कहा

Asia Cup
Shakib Al Hasan

वहीं शाकिब अल हसन ने टॉस हार कहा “मैं थोड़ा असमंजस में था कि क्या करूं और हमारे लिए पहले बल्लेबाजी करना कोई बुरी बात नहीं है. खिलाड़ियों ने ज्यादा नहीं खेला है और उन्हें मौके मिलेंगे. तंजीम अपना डेब्यू कर रही है, इसलिए उसके लिए बहुत उत्साहित हूं. यह हमारे लिए आंखें खोलने वाला है और हम विश्व कप से पहले अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं.”

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा.

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

लिटन दास (विकेटकीपर), तांजीद हसन तमीम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन (विकेटकीपर), ताउहिद ह्रदय, शामीम हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन, नसुम अहमद, तांजीम हसन शाकिब, मुस्ताफिजुर रहमान.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you