खेल26/11 हमले के पूरे 15 साल, मुंबई इंडियंस और...

26/11 हमले के पूरे 15 साल, मुंबई इंडियंस और सहवाग ने ऐसे किया शहीदों को याद

-

होमखेल26/11 हमले के पूरे 15 साल, मुंबई इंडियंस और सहवाग ने ऐसे किया शहीदों को याद

26/11 हमले के पूरे 15 साल, मुंबई इंडियंस और सहवाग ने ऐसे किया शहीदों को याद

Published Date :

Follow Us On :

26/11: भरता में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले को आज 15 साल हो गए. भारत के शहर मुंबई में 26 नवंबर 2008 को सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ था. 26/11 के हमले में करीब 160 लोगो ने अपनी जान गंवाई थी वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. वहीं आज के इस दिन को आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस और भारत के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने याद किया.

मुम्बई इंडियंस ने ऐसे किया याद

मुंबई इंडियन ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से फोटो शेयर कर इस हमले को याद किया. मुंबई इंडियंस ने अपने अकाउंट पर तीन जगह की फोटो शेयर की. मुंबई इंडियंस ने तीन ऐतिहासिक स्थान छत्रपति शिवाजी टर्मिनल, मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन, ताज होटल और ओबराय होटल की तस्वीर शेयर की और हमले को याद किया. मुंबई इंडियंस ने हमले में शहीद हुए जवानों को भी याद किया. वहीं इस पोस्ट के कैप्शन में मुंबई इंडियंस ने लिखा हम 26/11 के शहीदों और हीरोस को सलाम करते हैं.

ये भी पढे़ :Iceland Cricket ने उड़ाया पाकिस्तान का मजाक, चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर ठोकी दावेदारी

सहवाग ने किया ट्वीट

वहीं भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने एक्स हैंडल से लिखा “15 साल पहले आज के दिन, सबसे भयानक आतंकवादी हमलों में से एक ने हमें हिलाकर रख दिया. भारत माँ के सबसे महान सपूतों में से एक, वीर शहीद तुकाराम ओम्बले ने कसाब को जीवित पकड़ने के लिए अनुकरणीय साहस और निस्वार्थता का प्रदर्शन किया था. हम उनके हमेशा ऋणी रहेंगे. हमें ऐसे महान इंसान पर गर्व है.”

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you