ऑटोBajaj Dominar को चित करने आ रही न्यू Hero...

Bajaj Dominar को चित करने आ रही न्यू Hero Karizma, कातिलाना लुक के साथ युवाओं का लूट लेगी दिल

Hero Karizma : दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने ग्राहकों के लिए अपनी लोकप्रिय बाइक करिज्मा को पेश करने की पूरी तैयारी कर ली है.

-

होमऑटोBajaj Dominar को चित करने आ रही न्यू Hero Karizma, कातिलाना लुक के साथ युवाओं का लूट लेगी दिल

Bajaj Dominar को चित करने आ रही न्यू Hero Karizma, कातिलाना लुक के साथ युवाओं का लूट लेगी दिल

Published Date :

Follow Us On :

Hero Karizma : दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने ग्राहकों के लिए अपनी लोकप्रिय बाइक करिज्मा को पेश करने की पूरी तैयारी कर ली है. जिसके लिए कंपनी ने करिज्मा एक्सएमआर और करिज्मा ZMR 210 (Hero Karizma ZMR 210) नाम भी ट्रेडमार्क करा लिए है. इस बाइक को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था. तभी से कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही भारतीय मार्केट में इसकी एंट्री होगी.

Hero Karizma
Hero Karizma

हालंकि, तस्वीर देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि एक्सएमआर के अपेक्षा एक्सएमआर 210 ज्यादा दमदार इंजन के साथ आएगी. साथ ही इसके लुक में भी बदलाव देखने को मिलने वाला है. इस बाइक को युवाओं को पसंद को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

ये भी पढ़ें: TVS Zest 110: लडकियों की फेवरेट बना टीवीएस का ये स्टाइलिश स्कूटर,दमदार फीचर्स के साथ कीमत भी है बहुत कम

पावरट्रेन और इंजन : Hero Karizma

कंपनी ने Hero Karizma में 210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 25bhp की पावर और 30Nm का टार्क जेनरेट करेगा. इसके अलावा अनुमान लगाया जा रहा है कि इसके इंजन को सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा. लेटेस्ट करिज्मा में डाइमेंशन, सस्पेंशन सेटअप और ब्रेकिंग सिस्टम के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं आई है. वहीं, अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसमें पुराने मॉडल के कुछ एलिमेंट्स को जोड़े जाएंगे.

क्यों बंद हुई थी प्रोडक्शन

एक समय था जब हीरो की करिज्मा ग्राहकों की पहली पहली पसंद थी. जिसके बाद साल 2014 में कंपनी ने अपडेटेड मोटरसाइकिल्स को में मार्केट में पेश किया था. पिछली जेनरेशन के मॉडल को ग्राहकों से ज्यादा अच्छा रिसपॉन्स नहीं मिला था, जिस वजह से इसका प्रोडक्शन रोक दिया गया था. ऐसे में कम्पनी एक बार फिर से नए अवतार के साथ मार्केट में अपना धाक जमाना चाह रही है. हीरो मौजूदा समय में प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में फिलहाल XPulse है जो हीरो मोटोकॉर्प के ग्रोथ में भागिदार है.वहीं Xtreme 200S कंपनी के लिए वॉल्यूम नहीं बना पाई है.

किससे होगा मुकाबला

अगर बात करें करिज्मा के प्रतिद्वंदी बाइक की बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, लॉन्च होने के बाद यह बाइक Bajaj Dominar को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you