लाइफस्टाइलइन चीजों के सेवन से तुरंत यूरिक एसिड को...

इन चीजों के सेवन से तुरंत यूरिक एसिड को करें छूमंतर,जोड़ों के दर्द से भी मिलेगा छुटकारा,पढ़ें

Summer foods for Uric Acid: गर्मियों में यूरिक एसिड का स्तर कंट्रोल करने के लिए आप कई तरह के खाद्य पदार्थों का सेवन कर सकते हैं. आइए जानते हैं कुछ हेल्दी खाद्य पदार्थों को बारे में-

-

होमलाइफस्टाइलइन चीजों के सेवन से तुरंत यूरिक एसिड को करें छूमंतर,जोड़ों के दर्द से भी मिलेगा छुटकारा,पढ़ें

इन चीजों के सेवन से तुरंत यूरिक एसिड को करें छूमंतर,जोड़ों के दर्द से भी मिलेगा छुटकारा,पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Foods and Juice for Uric Acid : शरीर को हेल्थी रखने के लिए बेहतर लाइफस्टाइल और खान पान की जरूरत पड़ती है. ऐसे में अगर आप अपने लिए गलत खानपान का चुनाव करते हैं, तो इससे कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं. इन परेशानियों में ब्लड में यूरिक एसिड का बढ़ना भी शामिल है. जी हां, ब्लड में यूरिक एसिड का स्तर बढ़ने की वजह से कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं, जिसमें किडनी डैमेज होने से लेकर जोड़ों में दर्द की परेशानी शामिल है.

Foods and Juice for Uric Acid
Foods And Juice for Uric Acid

अगर आप चाहते हैं कि, ब्लड में यूरिक एसिड कंट्रोल में रहे तो आपको अपने खानपान पर ध्यान देना होगा. यह समस्या खासकर गर्मियों में होती है. ऐसे में गर्मी में मिलने वाले कुछ चीजों के सेवन से आप काफी हद तक यूरिक एसिड को कंट्रोल कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं गर्मी में सेवन किए जाने वाले कुछ खाद्य पदार्थ के बारे में…

नारियल पानी- Uric Acid

गर्मी के दिनों में सभी लोग नारियल पानी पीना पसंद करते हैं. क्योंकि यह सेहत के लिए काफी फायदेमंद और ठंडा होता है. अगर आप यूरिक एसिड के समस्या से परेशान हैं तो आप गर्मियों में मौसम में रोजाना 1 गिलास नारियल पानी पिएं. इससे आपका यूरिक एसिड का लेवल कंट्रोल रहेगा. साथ ही यह बढ़ते वजन, कोलेस्ट्रॉल, हाई ब्लड प्रेशर जैसी परेशानियों को भी दूर रखने में आपकी मदद करेगा.

खीरा खाएं- Uric Acid

गर्मी के मौसम में खीरा हर जगह सस्ते दाम पर उपलब्ध होता है. खीरा हमारे शरीर में पानी की कमी को दूर करने के साथ साथ शरीर को ठंडक भी पहुंचता है. गर्मी के इसका लगातार सेवन करने से आपके ब्लड में यूरिक एसिड को कंट्रोल किया जा सकता है. खीरा में मौजूद फाइबर और एंटी ऑक्सीडेंट्स यूरिक एसिड के लेवल को कंट्रोल करने में मदद करता है.

आंवला जूस

वैसे तो आंवला को गुणकारी औषधि माना जाता है. आप अच्छी सेहत के लिए इसका चटनी, जूस, मुरब्बा जैसी चीजों का सेवन कर सकते हैं. इसके अलावा गर्मी के दिनों में आप इसका जूस बनाकर भी पी सकते हैं. इससे आप ब्लड में यूरिक एसिड की मात्रा को कंट्रोल कर सकते हैं. क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होता है जो यूरिक एसिड को कंट्रोल करने में मदद करता है. ऐसे में आप गर्मी में रोजाना इसके जूस का सेवन कर सकते हैं तआपक शरीर का पावर भी बूस्ट हो सके.

ये भी पढ़ें: Curry leaves Benefits: रोजाना सुबह उठकर खाएं करी पत्ता, सेहत को मिलेंगे हैरान करने वाले फायदे, जानें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

WhatsApp ने भारत में 71 लाख से ज्यादा अकाउंट किए बैन,जानें कारण 

WhatsApp Update: व्हाट्सएप पर एक ऐसा लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग...

Weather Update: इन राज्यों में पड़ेगी आज झमाझम बारिश,जानें देश के मौसम का हाल 

Weather Update: उत्तर भारत में जैसे-जैसे ठंड में भर्ती...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you