लाइफस्टाइलशादी या पार्टी में जाने से पहले हाथों पर...

शादी या पार्टी में जाने से पहले हाथों पर ट्राई करें मेहंदी के ये नए डिजाइन, देखने वाले भी कहेंगे वाह!

Mehndi Design: महिलाएं त्योहार या किसी खास मौके पर हाथों में मेहंदी लगाती हैं. मेहंदी लगाने से पहले महिलाओं को उसका डिजाइन चुना बेहद जरूरी होता है.

-

होमलाइफस्टाइलशादी या पार्टी में जाने से पहले हाथों पर ट्राई करें मेहंदी के ये नए डिजाइन, देखने वाले भी कहेंगे वाह!

शादी या पार्टी में जाने से पहले हाथों पर ट्राई करें मेहंदी के ये नए डिजाइन, देखने वाले भी कहेंगे वाह!

Published Date :

Follow Us On :

Mehndi Design: शादी या पार्टी के मौके पर महिलाएं अपने हाथ में मेहंदी लगाती हैं. कुछ महिलाएं शौक से मेहंदी का इस्तेमाल करती हैं. मेहंदी लगाने से पहले महिलाओं को डिजाइन पसंद करने में घंटों समय निकल जाते हैं. मेहंदी लगवाने में काफी लंबा समय लगता है और उसे साथ ही उसको रख रखाव में भी काफी ध्यान रखना होता है. समय के चक्कर में महिलाएं जल्दी-जल्दी और आसान मेहंदी के डिजाइन पसंद करती हैं. मेहंदी के कुछ आकर्षक डिजाइन जो बेहद ही कम समय में बनकर तैयार हो जाते हैं.

Mehndi Design
Mehndi Design

गोल टिक्की के डिजाइन

हाथों पर मेहंदी लगवाने के लिए आप कोई तरह के डिजाइन का प्रयोग कर सकती हैं. त्योहार और पार्टी के समय हाथों का डिजाइन थोड़ा अलग होना जरूरी हो जाता है. आप अपने हाथों पर गोल टिक्की वाली डिजाइन भी लगवा सकते हैं. इससे हाथ काफी आकर्षक दिखता है.

ये भी पढ़ें: पपीता के इस्तेमाल से बाल झड़ने की समस्या को जड़ से मिलेगी मुक्ति, ऐसे करें सेवन

उंगलियों पर बनवाए रिंग

जिनके हाथों की अंगूलियां हेल्दी और लंबी हैं. वे अपने हाथों की उंगलियों पर रिंग वाली डिजाइन बनवा सकते हैं. इस डिजाइन से आपको अपने उंगलियों में रिंग पहनने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.

भरे हाथ मेहंदी/दूल्हन मेहंदी

यदि आप किसी खास तरह के त्योहार या शादी को लेकर मेहंदी लगवा रही है. तो आपको भरे हाथ मेहंदी लगवानी चाहिए. भरे हाथ मेहंदी में कोहनी के नीचे से पूरे हाथ में मेहंदी लगाई जाती है.

लंबे समय तक टिकेगी मेहंदी

मेहंदी लगवाने में काफी लंबा समय लगता है और इसको बचा कर रखने में भी काफी खास ध्यान रखना पड़ता है. यदि आप अपने हाथों पर मेहंदी लगवा कर उसे लंबे दिनों तक ठिकाना चाहती हैं तो आपको चीनी और पानी के गोल को हाथों पर लगे मेहंदी पर सूखने के बाद दो-तीन बार लगा देना चाहिए.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद भावुक हुए राशिद खान, जानें क्या कहा

World Cup 2023: इंग्लैंड और अफ़गानिस्तान के बीच कल...

Asia Cup: इस युवा खिलाड़ी ने अपने फिटनेस से सबको किया हैरान, रोहित-कोहली भी रह गए दंग

Asia Cup: भारतीय टीम इस समय बीसीसीआई द्वारा आयोजित...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you