लाइफस्टाइलTrolley Bag पर जम गई है गंदगी, तो बिना...

Trolley Bag पर जम गई है गंदगी, तो बिना ड्राई क्लीन का ऐसे करें साफ, देखें

-

होमलाइफस्टाइलTrolley Bag पर जम गई है गंदगी, तो बिना ड्राई क्लीन का ऐसे करें साफ, देखें

Trolley Bag पर जम गई है गंदगी, तो बिना ड्राई क्लीन का ऐसे करें साफ, देखें

Published Date :

Follow Us On :

Trolley Bag Cleaning tips: आज लोग किसी भी सफर के लिए ट्रॉली बैग (Trolly Bag) का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन सफर पूरा होने के बाद इसे घर पर रख देते हैं. जिसकी वजह से इस पर काफी धूल मिट्टी जम जाता है और दोबारा से इसे कहीं ले जाने में बड़ी शर्मिंदगी महसूस होती है.

Trolley Bags

यहां तक की कई बार लोगों के मार्केट के नजदीक ट्रॉली बैग (Trolley Bag) क्लीनिंग सर्विस भी नहीं होती है. जिसकी वजह से उन्हें वैसा ही ट्रॉली बैग लेकर सफर करना पड़ जाता है. अगर आपका भी ट्रॉली बैग गंदगी से ढका हुआ है तो आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने वाले हैं जिसकी मदद से चुटकियों में इस गंदगी को दूर कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: टॉयलेट की फर्श पर जमे जिद्दी दाग मिनटों में हो जायेंगे छूमंतर, बस सफाई में शामिल कर लें ये 2 चीजें

विनेगर का करें इस्तेमाल

मार्केट में मौजूद विनेगर को आप बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं और इसे हल्के पानी में मिलाकर बैग (Trolley Bag) के चारों तरफ लगाकर उसे खुली हवा में करीब 1 घंटे के लिए वैसा ही छोड़ दें. अब आप उसे किसी कपड़े से हल्के हाथों से साफ करें इसके बाद देखेंगे की गंदगी वहां से हट जाएगी और वहां से निकलने वाली गंध ही दूर हो जाएगी.

फंगस का जरूर करें इस्तेमाल

आप अपनी ट्रॉली बैग (Trolley Bag) की सफाई करते समय उसमें नेप्थलीन की गोलियां जरूर डालें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके ट्रॉली बैग में बैठने वाले फंगस से आपको खतरा नहीं होगा और आपके ट्रॉली बैग से कभी भी गंध नहीं निकलेगी.

वॉशिंग पाउडर और बेकिंग सोडा

ट्रॉली बैग (Trolley Bag) पर जमीन जिद्दी दाग और मिट्टी के कट्ठे को हटाने के लिए आप वाशिंग पाउडर और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप किसी एक बर्तन में दो चम्मच बेकिंग सोडा लें और उसे हल्का पानी डालकर गोल बना ली इसके बाद उसे बाग के चारों तरफ लगाकर करीब 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें फिर उसे हल्के कपड़े से साफ कर दें. ठीक इसी तरह आप वॉशिंग पाउडर से भी ट्रॉली बैग को साफ कर सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you