लाइफस्टाइलटॉयलेट की फर्श पर जमे जिद्दी दाग मिनटों में...

टॉयलेट की फर्श पर जमे जिद्दी दाग मिनटों में हो जायेंगे छूमंतर, बस सफाई में शामिल कर लें ये 2 चीजें

-

होमलाइफस्टाइलटॉयलेट की फर्श पर जमे जिद्दी दाग मिनटों में हो जायेंगे छूमंतर, बस सफाई में शामिल कर लें ये 2 चीजें

टॉयलेट की फर्श पर जमे जिद्दी दाग मिनटों में हो जायेंगे छूमंतर, बस सफाई में शामिल कर लें ये 2 चीजें

Published Date :

Follow Us On :

Toilet Cleaning Tips: भारत में आज लगभग लगभग सभी घरों की बाथरूम में इंडियन टॉयलेट सीट का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन उसे मार्केट में मौजूद तमाम तरह के केमिकल से सफाई करने के बावजूद भी उसमें गंध जमा रहती है. जिसकी वजह से वह हमेशा बदबूदार महकता रहता है.

अगर आपके भी बाथरुम में ऐसा ही कुछ हो रहा है तो आपके लिए यह आर्टिकल बेहद मददगार साबित होने वाला है. क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं. जिसकी मदद से आप कुछ ही मिनट में आसानी से अच्छी तरीके से सफाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: भूकंप के समय इन बातों का रखें ध्यान, जान-माल की नहीं होगी क्षति, पढ़ें 

सफाई के दौरान बेकिंग सोडा का करें इस्तेमाल

अगर आप मार्केट में मौजूद तमाम तरह के केमिकल से बाथरूम सीट की सफाई करते हैं तो आप कुछ दिन उसे यूज न करके कम खर्च में बेकिंग सोडा को खरीद कर उससे सफाई कर सकते हैं. अगर आप बेकिंग सोडा से सफाई करते हैं तो टॉयलेट में मौजूद गंध काफी कम हो जाएगी और 10 से 15 मिनट में आपको पुरानी जैसी चमक वापस मिल जाएगी. लेकिन इसके लिए आप उसे एक बाल्टी में गढ़ा घोलकर बाथरूम के चारों तरफ 10 से 15 मिनट के लिए फैला दें और बाद में उसे पानी डालकर ब्रश से अच्छी तरीके से सफाई कर दें.

बोरिक एसिड का करें इस्तेमाल

बाथरूम की टॉयलेट सीट की सफाई के लिए बोरिक एसिड परफेक्ट ऑप्शन माना जाता है. जो एक ही बार की धुलाई में सालों साल पुरानी जमी हुई गंध को निकाल कर बाहर कर देता है. इसके लिए आपको विनेगर या सादा पानी लेना होगा और उसमे बोरिक एसिड मिलकर सीट के चारों तरफ करीब 10 से 15 मिनट के लिए फैला दें और बाद में उसे पानी डालकर अच्छी तरीके से सफाई कर दें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you