लाइफस्टाइलTowel Tips: घर के सभी सदस्य एक तौलिए का...

Towel Tips: घर के सभी सदस्य एक तौलिए का करते हैं इस्तेमाल? तो ये बड़ा खतरा ले रहें मोल,पढ़ें लें तुरंत

-

होमलाइफस्टाइलTowel Tips: घर के सभी सदस्य एक तौलिए का करते हैं इस्तेमाल? तो ये बड़ा खतरा ले रहें मोल,पढ़ें लें तुरंत

Towel Tips: घर के सभी सदस्य एक तौलिए का करते हैं इस्तेमाल? तो ये बड़ा खतरा ले रहें मोल,पढ़ें लें तुरंत

Published Date :

Follow Us On :

Towel Tips: अमूमन ऐसा देखा जाता है कि अधिकतर घरों में नहाने के बाद लोग एक ही तौलिया को यूज करते हैं और कई बार एक तौलिए को जब तक यूज किया जाता है कि जब तक वह पूरी तरह फट ना जाए.लेकिन एक तौलिए को कई लोगों के द्वारा यूज करना और उसे जब तक कि वो पूरी तरह खराब ना हो जाए,तब तक यूज़ करना सेहत के लिए बहुत हानिकारक है. आइए आज हम आपको बताते हैं कि आपको तौलिया कब तक और कितने लोगों के बीच यूज करना चाहिए.

हो सकती है एलर्जी

घर की सभी लोगों को एक तोलिया का उपयोग नहाने के बाद कभी करना नहीं चाहिए. क्योंकि घर के किसी व्यक्ति को त्वचा संबंधी कोई बीमारी या समस्या है और वो उसी तौलिया से शरीर को पोंछता है और घर के अन्य दूसरे सदस्य जो उस तौलिया का उपयोग करते हैं. उनको भी यह त्वचा से संबंधी बीमारी या एलर्जी हो सकती है और अगर एक ही तौलिया आपके घर में होगा तो जल्दी फटेगा.इसलिए कोशिश करें कि घर के प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग-अलग तौलिया होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: Gold Earrings Design : आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा सोने की ये इयरिंग्स, देखें न्यू कलेक्शन

Towel Tips
Towel Tips

इतने दिन बाद बदल दें तौलिया

एक तौलिया का इस्तेमाल आपको जब तक करना चाहिए जब तक उसकी क्वालिटी पर ज्यादा असर ना हो. जब वह खराब हो जाए, उसका कलर निकल जाए तो उसको आपको यूज़ नहीं करना चाहिए. क्योंकि तौलिया जितना मुलायम होगा. उतना ही आपकी त्वचा के लिए सही होगा. विशेषज्ञों के अनुसार एक तौलिया को 1 साल से अधिकतम 2 साल तक यूज़ करना चाहिए.

कितने दिन बाद धोएं तौलिया

हमेशा यह कोशिश करें कि अपनी तौलिया को अधिकतम 3 दिन के बाद जरूर धो लें. अपने शरीर को पोंछने के बाद तौलिया को खुली हुई जगह या फिर धूप में सुखाने के लिए जरूर डालें. क्योंकि भीगे हुए तोलिए में बैक्टीरिया होने की पूरी पूरी संभावना रहती है और भीगी हुई तौलिया से बदबू भी आती है. इसलिए तौलिया को सुखाना जरूरी है और कोशिश करें तौलिए को गर्म पानी में धोएं.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you