ऑटोMini Cooper SE Convertible: दुनिया की पहली कनवर्टिबल इलेक्ट्रिक...

Mini Cooper SE Convertible: दुनिया की पहली कनवर्टिबल इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च, जानें कीमत से फीचर्स तक की पूरी डिटेल

Mini Cooper SE Convertible: ग्लोबल मार्केट में मिनी ने अपने कूपर एसई इलेक्ट्रिक हैचबैक (Mini Cooper Electric Hatchback) के कन्वर्टिबल वर्जन को लॉन्च कर दिया है.

-

होमऑटोMini Cooper SE Convertible: दुनिया की पहली कनवर्टिबल इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च, जानें कीमत से फीचर्स तक की पूरी डिटेल

Mini Cooper SE Convertible: दुनिया की पहली कनवर्टिबल इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च, जानें कीमत से फीचर्स तक की पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Mini Cooper SE Convertible: ग्लोबल मार्केट में मिनी ने अपने कूपर एसई इलेक्ट्रिक हैचबैक (Mini Cooper Electric Hatchback) के कन्वर्टिबल वर्जन को लॉन्च कर दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, यह इलेक्ट्रिक कन्वर्टिबल प्रोटोटाइप का प्रोडक्शन मॉडल है, जिसे पिछले साल ही शुरू किया गया था.

Mini Cooper SE Convertible
Mini Cooper SE Convertible (Image-Google)

कब तक आयेगी यह (Mini Cooper SE Convertible) मार्केट में?

Mini के मुताबिक, Cooper SE Convertible को अप्रैल 2023 में यूरोपीय बाजारों में डिलीवरी की जायेगी, हालंकि कंपनी ने यह जानकारी नहीं दिया है, कि इसे वैश्विक स्तर पर पेश किया जायेगा या नहीं.

एक्सटीरियर और इंटीरियर

अगर बात इस कार की डिजाइन की करें, तो बता दे कंपनी के इस कार की डिजाइन कूपर के स्टैंडर्ड मॉडल से मिलती है, जो व्हाइट सिल्वर और एनिग्मैटिक ब्लैक कलर ऑपशंस में आती है. खास बात यह है कि, कंपनी लिमिटेड-रन कन्वर्टिबल को यूरोपीय बाजार में 999 यूनिट्स तक की बिक्री करेगी. इस इलेक्ट्रिक हैचबैक के दरवाज़े के हैंडल और राउंड LED हेडलैम्प्स और यूनियन जैक-थीम वाली एलईडी टेल-लाइट्स के चारों ओर एक डार्क ब्रॉन्ज फिनिश है. साथ ही इसमें बिजली से चलने वाला, यूनियन जैक-एम्बॉस्ड क्लॉथ सॉफ्ट टॉप भी मौजूद है.

Mini Cooper SE Convertible: बैटरी और टॉप स्पीड

अगर बात करे, कूपर एसई कन्वर्टिबल के बैटरी पैक की तो बता दे कंपनी ने इसमें 32.4kWh बैटरी पावर का इस्तेमाल किया है जो 201km का रेंज देता है. साथ ही यह सिर्फ 8.2 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति देने में सक्षम है.

भारत में मिनी की बिक्री

भारत में कूपर एसई को बीएमडब्ल्यू के मालिकाना हक वाली फर्म ही पेश करती है. इसे फरवरी 2022 में लॉन्च किया गया था. कम्पनी की आईसीई-पावर्ड कूपर 3-डोर (41.20 लाख-41.78 लाख रुपये) और द कंट्रीमैन (कीमत 47.40 लाख रुपये) गाड़ी की बिक्री भी भारत में की जाती है.

ये भी पढ़ें : 8-Seater SUV Car’s: कीमत कम, माइलेज ज्यादा, आज ही खरीदें 8 सीटर वाली है ये धांसू एसयूवी कार

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Samsung Galaxy Watch5 : अगर चाहिए प्रीमियम स्मार्ट वॉच, तो ये है बेहतरीन ऑप्शन

स्मार्ट वॉच में ये वॉच है बेहतरीन विकल्प

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you