भारतUpendra Kushwaha Resign: उपेंद्र कुशवाहा ने JDU से दिया...

Upendra Kushwaha Resign: उपेंद्र कुशवाहा ने JDU से दिया इस्तीफा,राष्ट्रीय लोक जनता दल के नाम से बनाई नई पार्टी

-

होमभारतUpendra Kushwaha Resign: उपेंद्र कुशवाहा ने JDU से दिया इस्तीफा,राष्ट्रीय लोक जनता दल के नाम से बनाई नई पार्टी

Upendra Kushwaha Resign: उपेंद्र कुशवाहा ने JDU से दिया इस्तीफा,राष्ट्रीय लोक जनता दल के नाम से बनाई नई पार्टी

Published Date :

Follow Us On :

Upendra Kushwaha Resign: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के बीच बढ़ रही तनातनी पर आखिर आज विराम लग ही गया. उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार से बगावती तेवर अपनाते हुए नई पार्टी को बनाने का ऐलान कर दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में कहा था कि उपेंद्र कुशवाहा जो चाहे वो करने के लिए स्वतंत्र हैं वह कई बार पार्टी में आए हैं और कई बार पार्टी से बाहर गए हैं. जिसके बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि मैं ऐसे ही पार्टी को छोड़कर नहीं जाऊंगा.

Upendra Kushwaha
Nitish Kumar

उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि मैं आज से नई शुरुआत करने जा रहा हूं. मीडिया को संबोधित करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि उनकी नई पार्टी का नाम “राष्ट्रीय लोक जनता दल” होगा. उन्होंने नीतीश कुमार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि जॉर्ज फर्नाडिंस के कारण नीतीश कुमार मुखिया बने थे.उन्होंने अपने शुरुआती दौर में अच्छा किया, लेकिन अंत में जिस रास्ते पर उन्होंने चलना शुरू किया वह उनके और बिहार के लिए बुरा है.

सभी MLC भी देंगे इस्तीफा

उपेंद्र कुशवाहा ने आगे कहा कि हमारी नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल पूरी विरासत को समेट कर काम करने वाली पार्टी बनेगी. अपनी पार्टी नई पार्टी बनाने के साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने जनता दल (यू) की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है साथ ही कहा है कि उनके सभी एमएलसी अपने पदों से इस्तीफा देंगे.

कहा- जमीर बेचकर नहीं बनेंगे अमीर

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी मनमर्जी से काम नहीं कर रहे हैं वह अब अपने आसपास के लोगों के सुझाव के अनुसार काम कर रहे हैं वह आज अपने दम पर कार्रवाई करने में असमर्थ हैं, क्योंकि उन्होंने कभी अपने उत्तराधिकारी को बनाने का प्रयास नहीं किया अगर उन्होंने अपना अधिकारी किसी को चुना होता तो उन्हें पड़ोसियों की ओर देखने की जरूरत नहीं होती. आज हम सब को छोड़कर जदयू से अलग हो रहे हैं क्योंकि हम जमीर बेचकर अमीर नहीं बन सकते.

ये भी पढ़ें: LTTE चीफ प्रभाकरन है अभी भी जीवित,तमिल नेता नेदुमारन ने किया बड़ा दावा,पढ़ें पूरी ख़बर

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you