लाइफस्टाइलTips: क्या समय से पहले ही दिखने लगें हैं...

Tips: क्या समय से पहले ही दिखने लगें हैं आप बुजुर्ग,तो इन‌ आदतों में करें सुधार

-

होमलाइफस्टाइलTips: क्या समय से पहले ही दिखने लगें हैं आप बुजुर्ग,तो इन‌ आदतों में करें सुधार

Tips: क्या समय से पहले ही दिखने लगें हैं आप बुजुर्ग,तो इन‌ आदतों में करें सुधार

Published Date :

Follow Us On :

Tips: हर कोई चाहता है कि वह उम्रभर जवां दिखें.बावजूद इसके हम जाने- अनजाने कई ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिसकी वजह से वक्त से पहले ही बूढ़ापा चेहरे पर नज़र आने लगता है.तो आइए जानते हैं ऐसे में हमें अपने किन आदतों में सुधार करना चाहिए –

समय से पहले ही दिखने लगें है बुजुर्ग तो इन‌ आदतों में करें सुधार (Tips)

अपने साइज से ज्यादा बड़े साइज के कपड़े पहनते हैं, तो इसका मतलब आप अपना शरीर छुपाना चाह रहे हैं और अपनी असली पहचान छुपा रहे हैं. अपने साइज के फिट कपड़े पहनने से आप अपनी असल उम्र के ही लगेंगे. लड़कियां कई बार लूज टी शर्ट पहनती हैं पर उससे वो अपनी उम्र सेरोज-रोज बाल धोने की आदत है तो छोड़ दीजिए. लड़के छोटे बाल होने के कारण अकसर सिर से ही नहाते हैं. लेकिन ऐसा करने से सिर का नेचुरल तेल घटने लगता है और बाल कड़े और बेजान लगते हैं. यह भी आपको उम्र से ज्यादा दिखाता है. हफ्ते में एक या दो बार ही बाल धोएं. बहुत गर्म पानी से बाल न धोएं. ज्यादा बड़ी नजर आती हैं.

इसी तरह प्रोसेस्ड फूड यानि पैकेट में बंद तैयार खाने की चीजों में बहुत ज्यादा शुगर होती है. ये आंखों के नीचे काले घेरे, त्वचा में खिंचाव और मुंहासे का कारण बनता है. जाहिर है इसे खाने से आप उम्र से ज्यादा बूढ़े लगते हैं.

अगर आप बहुत ज्यादा जंक फूड खाते हैं तो संभल जाइए. इससे वजन बढ़ता है, जो आपको बूढ़ा दिखाता है साथ ही कई बीमारियों की भी वजह भी बनता है.

Tips for Anti aging problem
#image_title

ये भी पढ़ें Beauty Tips: सर्दियों में ऑयली स्किन से हैं परेशान तो, त्वचा का यूं रखें ख्याल,मिलेगा प्राकृतिक निखार,जानें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you