लाइफस्टाइलशराब पीने के बाद मौत का कारण बन सकती...

शराब पीने के बाद मौत का कारण बन सकती हैं ये गलतियां, पढ़ें बचाव

-

होमलाइफस्टाइलशराब पीने के बाद मौत का कारण बन सकती हैं ये गलतियां, पढ़ें बचाव

शराब पीने के बाद मौत का कारण बन सकती हैं ये गलतियां, पढ़ें बचाव

Published Date :

Follow Us On :

Alcohol For Health: शराब पीते समय लोग कई तरह कई गलतियां कर देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं शराब के साथ गलत चीजों के सेवन से पेट के साथ-साथ हार्ट अटैक जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है. लोग शराब के साथ बिस्कुट, नमकीन, चिप्स या मांस के सेवन बड़े ही चाव से करते हैं जो बेहद ही नुकसानदायक होता है. आइए जानते हैं शराब सेवन के दौरान किन चीजों के सेवन से स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों को बढ़ावा मिलता है.

Alcohol

शराब पीने के तुरंत बाद ड्राई फ्रूट्स

दरअसल ड्राई फ्रूट्स में पाए जाने वाले पोषक तत्वों शरीर के कोलेस्ट्रॉल लेवल को तेजी से बढ़ा देते हैं. जब कोई व्यक्ति शराब और ड्राई फ्रूट्स का सेवन एक साथ करता है तो वह उसके सेहत के लिए बेहद ही नुकसानदायक होता है. शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़ने से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें: खाने के बाद भूलकर भी ना करें ये काम वरना पेट सहित कई गंभीर बीमारियों से हो जाएंगे परेशान,जानें

शराब के बाद पेट के लिए खतरनाक है चिप्स

शराब सेवन के दौरान कुरकुरे, चिप्स या मोमोज का सेवन नहीं करना चाहिए. दरअसल इसमें पाए जाने वाले तत्व पेट के लिए बेहद ही हानिकारक होते हैं. शराब के साथ सेवन से पेट से संबंधित कई बीमारियां जन्म लेती हैं.

सोडा या कोल्डड्रिंक से हार्ट अटैक का जोखिम

सोडा या कोल्डड्रिंक सेहत के लिए बेहद ही नुकसानदायक होता है लेकिन लोग स्वाद के लिए इसका सेवन शराब के साथ भी करते हैं. दरअसल इसको तैयार करते समय मिलाया जाने वाला गैस सेहत के लिए बेहद ही नुकसानदायक होता है जो हार्ट अटैक के जोखिम को भी बढ़ा देता है.

शराब के नशे को बढ़ा देती हैं मिठाईयां

शराब सेवन के तुरंत बाद मिठाई का सेवन नहीं करनी चाहिए. मीठे चीजों के सेवन से नशा और बढ़ जाता है जो सेहत के लिए बेहद ही नुकसानदायक होता है. शराब सेवन के बाद मिठाई का सेवन जहर के समान होता है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

₹3,288 की EMI पर घर ले जाएं Suzuki Access 125, देता है 47Kmpl का माइलेज

Suzuki Access 125 : क्या आप भी अपने लिए...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you