लाइफस्टाइलSummer Hair care: गर्मियों में तेज़ धूप और पसीने...

Summer Hair care: गर्मियों में तेज़ धूप और पसीने से बाल हो रहें हैं बेजान और रूखे? तो आजमाएं ये शानदार टिप्स

-

होमलाइफस्टाइलSummer Hair care: गर्मियों में तेज़ धूप और पसीने से बाल हो रहें हैं बेजान और रूखे? तो आजमाएं ये शानदार टिप्स

Summer Hair care: गर्मियों में तेज़ धूप और पसीने से बाल हो रहें हैं बेजान और रूखे? तो आजमाएं ये शानदार टिप्स

Published Date :

Follow Us On :

Summer Hair care:गर्मी के मौसम में धूप और धूल बालों को बेजान कर देते है. ऐसे में बालों के गिरने का खतरा बढ़ जाता है.ऐसे में गर्मियों में बालों का एक्सट्रा केयर करना बहुत जरूरी हो है. ऐसे में चिलचिलाती गर्मी में आप अपने बालों को इन टिप्स के जरिए मज़बूत बना सकते हैं.तो आइए जानते हैं इन‌ टिप्स के बारे में –

गर्मियों में ऐसे रखें बालों का ध्यान (summer Hair care)

  • बालों को हेल्दी रखने के लिए नियमित रूप से ट्रिम करवाना ज़रूरी है. इससे दोमुंहे बालों की समस्या नहीं होगी और आपके बाल और भी ज्यादा मजबूत और जानदार दिखेंगे.
  • गर्मीयों के मौसम में आपके बालों में ज्यादा गंदगी और पसीना जम जाता है. ऐसे में बालों को साफ रखना ज़रूरी है. खासतौर पर जिन लोगों के बाल ऑयली हैं या जिन्हें पसीना ज़्यादा आता है, उन्हें स्कैल्प को साफ रखने के लिए बालों को समय-समय पर धोना चाहिए.
  • बेजान बालों को धोने से पहले नारियल या फिर किसी भी तेल से चम्पी ज़रूर करें. तेल से मालिश के बाद कम से एक घंटे के बाद ही बाल धोएं. अगर आपके बाल ज़्यादा ड्राई हैं, तो एक दिन पहले रात में तेल मालिश करें और अगले दिन शैम्पू करें. इससे आपके बाल को अच्छी नमी मिलेगी.
  • हॉट टूल्स, जैसे- हेयर स्ट्रेटनर, ब्लोअर, ड्रायर आदि जैसी चीज़ों के इस्तेमाल से बाल ज्यादा टूटने लगते हैं. इससे आपके बालों को नुकसान पहुंचता है और वे दिखने में भी कमज़ोर और रूखे हो जाते हैं. इसलिए इन टूल्स का कम से कम उपयोग करने की कोशिश करें.

ये भी पढ़ें:Hair Growth Tips: बालों के न बढ़ने से हो गए हैं परेशान, तो रोजाना खाएं ये चीज, हफ्ते भर में मिलेगा फायदा

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you