ऑटोSkoda ने Kushaq Lava Blue Edition को चोरी छिपे...

Skoda ने Kushaq Lava Blue Edition को चोरी छिपे किया बंद! जानें इसके पीछे की असली वजह

-

होमऑटोSkoda ने Kushaq Lava Blue Edition को चोरी छिपे किया बंद! जानें इसके पीछे की असली वजह

Skoda ने Kushaq Lava Blue Edition को चोरी छिपे किया बंद! जानें इसके पीछे की असली वजह

Published Date :

Follow Us On :

Kushaq Lava Blue Edition : भारतीय मार्केट में ब्लैक और ब्लू ब्यूटी को काफी पसंद किया जाता है. ग्राहक महीने इसका इंतजार करते हैं. क्योंकि इस रंग की गाड़ी दिखने में काफी खूबसूरत लगती है. मौजुदा समय में कई कंपनी अपने मॉडल को ब्लू एडिशन में पेश कर चुकी है. इसी में एक नाम Skoda Kushaq का भी शामिल है. कम्पनी के इस कार को भारतीय मार्केट में खूब डिमांड है. किंतु खबरें निकल कर सामने आ रही है कि Skoda ने चुपके से अपनी Kushaq SUV के Lava Blue Edition को आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है.

Kushaq Lava Blue Edition
Kushaq Lava Blue Edition

हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. आपको बता दें कि Skoda Kushaq Lava Blue Edition को भारतीय बाजार में 13 अप्रैल 2023 को 17.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था. वहीं, इस एसयूवी का एएमटी वेरिएंट 19.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होता है. वही, इसमें शानदार फीचर्स भी मौजूद है. ऐसे में चलिए इसके बंद होने की वजह को समझते हैं..

ये भी पढ़ें: 156KM की धांसू रेंज के साथ Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक ने मचाया बवाल, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Kushaq Lava Blue Edition : इंजन

स्कोडा कुशाक लावा ब्लू एडिशन में परफॉर्मेंस के लिए 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 146 एचपी की अधिकतम पावर और 250 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है. ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

क्या है इसके बंद होने की वजह

आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके बंद होने के खबर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दिया है. किंतु मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय बाजार में इसके ब्लू एडिशन को ग्राहकों द्वारा पसंद नहीं किया गया. जिस वजह से कंपनी ने Skoda Kushaq के इस एडीशन को भारत में अपनी आधिकारिक वेबसाइट से अनलिस्ट कर दिया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you