लाइफस्टाइलHair Growth Tips: बालों के न बढ़ने से हो...

Hair Growth Tips: बालों के न बढ़ने से हो गए हैं परेशान, तो रोजाना खाएं ये चीज, हफ्ते भर में मिलेगा फायदा

Hair Growth Tips: लंबे, मजबूत बाल हर लड़की का ख्वाब होता है. बालों की ग्रोथ के लिए पोषक तत्वों से भरपूर हेल्दी खाना, अच्छी क्वालिटी वाले प्रोडक्ट और केयर की जरूरत होती है.

-

होमलाइफस्टाइलHair Growth Tips: बालों के न बढ़ने से हो गए हैं परेशान, तो रोजाना खाएं ये चीज, हफ्ते भर में मिलेगा फायदा

Hair Growth Tips: बालों के न बढ़ने से हो गए हैं परेशान, तो रोजाना खाएं ये चीज, हफ्ते भर में मिलेगा फायदा

Published Date :

Follow Us On :

Hair Growth Tips: लंबे, मजबूत बाल हर लड़की का ख्वाब होता है. बालों की ग्रोथ के लिए पोषक तत्वों से भरपूर हेल्दी खाना, अच्छी क्वालिटी वाले प्रोडक्ट और केयर की जरूरत होती है. वैसे तो मार्केट में ऐसे कई प्रोडक्ट्स मैजूद हैं जो लंबे हेल्थी बाल देने का वादा करते हैं, लेकिन आपको इसे किसी भी प्रकार का फायदा नहीं होता है, क्योंकि इसके लिए महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स के अलावा बेहतर खानपान की आवश्यकता होती है. ऐसे में हम यहां कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके बाल के ग्रोथ में मदद करेगा.

Hair Growth Tips
Long Hair

बादाम और अखरोट

बादाम, अखरोट जैसे फेमस चीज बालों के ग्रोथ के लिए फायदेमंद खाना है. इसमें आयरन, बायोटिन और सल्फर भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, जिसे बालों को तेजी से बढ़ने में मदद मिलती है. साथ ही ये चीजें आपके बालों को तेजी से और घने होने में मदद करती हैं.

हरे पत्ते वाली सब्जियां

हरी पत्तेदार सब्जियां विटामिन ए और सी से भरपूर होती हैं, जो बालों को मजबूत करने और उसे लंबा करने में मदद करती है. हरी सब्जी में पालक बालों की ग्रोथ के लिए बेहतरीन है. क्योंकि इसमें विटामिन सी पाया जाता है जो बालों के लिए लाभदायक होता है.

Hair Growth Tips : बेरीज

अगर आपके भी बाल नहीं बढ़ रहे हैं तो आपके लिए बेरीज बहुत फायदेमंद हो सकता है. क्योंकि इनमें एंटीऑक्सीडेंट के गुण होते हैं. खासकर ब्लैकबेरी बालों की ग्रोथ के लिए नैचुरल खाने के रूप में जाने जाते हैं. ये कोलेजन प्रोडक्शन को बढ़ावा देते हैं. ऐसे में आप इसे अपने डेली रूटीन में शामिल कर सकते हैं, इससे न केवल आपके बाल बढ़ेंगे बल्कि इसको खाने से आपके बाल का रूसी भी खत्म हो जाएगा.

Hair Growth Tips : शकरकंद

शकरकंद में विटामिन ए पाया जाता है जो बालों के ग्रोथ होने में सहायता प्रदान करता है. यह बीटा-कैरोटीन से भरा होता है. शोध के अनुसार, विटामिन ए सीबम के उत्पादन को बढ़ाता है, जो बालों को हेल्दी रखने में मदद करता है.

ये भी पढ़ें: Summer Skin Care Tips: धूप में रह कर हो गए हैं काले,तो न हों परेशान, इस देशी नुस्खे से हफ्ते भर में शीशा जैसा चमक जायेगा चेहरा

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you