ऑटोHyundai Grand i10 Nios vs Tata Tiago में कौन...

Hyundai Grand i10 Nios vs Tata Tiago में कौन सी कार आपके लिए है बेहतर, समझे फीचर्स से लेकर परफॉर्मेस तक का डिफरेंस

अगर आप भी किसी बढ़िया कार लेने का सोच रहे हैं, तो आज के इस पोस्ट में आपको ऐसी ही दो सीएनजी कार Tata Tiago CNG और Hyundai Grand i10 Nios CNG के बारे में बताएंगे. साथ ही इन दोनों के बीच के अंतर को भी स्पष्ट करेंगे.

-

होमऑटोHyundai Grand i10 Nios vs Tata Tiago में कौन सी कार आपके लिए है बेहतर, समझे फीचर्स से लेकर परफॉर्मेस तक का डिफरेंस

Hyundai Grand i10 Nios vs Tata Tiago में कौन सी कार आपके लिए है बेहतर, समझे फीचर्स से लेकर परफॉर्मेस तक का डिफरेंस

Published Date :

Follow Us On :

CNG Cars: वर्तमान में बढ़ते पेट्रोल, डीजल की कीमत से हर कोई परेशान है. खास कर वाहन उपयोगकर्ता सबसे अधिक इसकी मार झेल रहे हैं. जिस वजह से ग्राहक पेट्रोल, डीजल इंजन के तरफ न जाकर इलेक्ट्रिक, सीएनजी गाड़ियों के तरफ अपना रुख कर रहे हैं. वहीं कई ऑटोमोबाइल कंपनियां भी इलेक्ट्रिक, सीएनजी गाड़ियों को लॉन्च कर रही है जो पेट्रोल और डीजल कारों के मुकाबले काफी बढ़िया परफॉर्मेंस दे रही हैं.

CNG Cars
Hyundai Grand i10 Nios vs Tata Tiago

ऐसे में अगर आप भी किसी बढ़िया कार लेने का सोच रहे हैं, तो आज के इस पोस्ट में आपको ऐसी ही दो सीएनजी कार Tata Tiago CNG और Hyundai Grand i10 Nios CNG के बारे में बताएंगे. साथ ही इन दोनों के बीच के अंतर को भी स्पष्ट करेंगे.

Hyundai Grand i10 Nios vs Tata Tiago : इंजन

अगर बात करें इन दोनों कार के इंजन के बारे में तो बता दे हुंडई ग्रैंड i10 Nios फेसलिफ्ट में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन + सीएनजी इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 69 बीएचपी पावर और 95.2 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. वही टाटा टियागो में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन आई-सीएनजी इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 73.4 बीएचपी पावर और 95 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. यह दोनों कार 5-स्पीड एमटी (सीएनजी) के साथ आती है.

Hyundai Grand i10 Nios vs Tata Tiago : फीचर्स

Hyundai ने नए ग्रैंड i10 Nios फेसलिफ्ट को कई तकनीक के साथ-साथ सुरक्षा सुविधाओं के साथ तैयार किया है. इसमें Android Auto और Apple CarPlay के साथ 8-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, ऑटोमैटिक AC, रियर AC वेंट, फुटवेल लाइटिंग और 3.5-इंच MID मौजूद है. इसके अलावा इसमें सेफ्टी के लिए एयरबैग, कीलेस एंट्री और ईबीडी के साथ एबीएस आदि दिए गए हैं.

वहीं, टाटा टियागो को भी कंपनी ने एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया है. इसमें भी एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच हर्मन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 स्पीकर साउंड सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक एसी आदि फीचर्स मौजूद है. वही सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो टाटा टियागो में 2 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, फॉलो-मी-होम लैंप और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल मौजूद है.

Hyundai Grand i10 Nios vs Tata Tiago : परफार्मेंस

बात करें इस कार के परफार्मेंस के बारे में तो बता दे Hyundai Grand i10 Nios में 4-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो Tata Tiago CNG से कई गुना ज्यादा है. जहां टाटा टिएगो 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 17.28 सेकंड लगता है तो वहीं ग्रैंड आई10 नियोस सिर्फ 15.69 सेकंड में 0 से 100kmph का रफ्तार पकड़ लेती है.

CNG Cars : माइलेज

अगर इन दोनों गाड़ियों के माइलेज की बात करें तो बता दे ह्यूंडई की i10 20.24km/kg का माइलेज देती है. वही टाटा टिएगो सिटी 17.81km/kg का माइलेज देने में सक्षम है.

CNG Cars : कीमत

अगर बात करें जान दोनों कार की कीमत के बारे में एफ बता दे टाटा टिएगो कार की एक्सशोरूम कीमत 6.28 लाख से स्टार्ट होकर 7.8 लाख रुपए तक जाती है. वही ह्यूंडई की ग्रैंड आई10 नियोस की एक्सशोरूम कीमत 7.16 लाख रुपए से स्टार्ट होकर 7.7 लाख रुपए तक जाती है.

ये भी पढ़ें : Kia IMT: किआ ने एक साथ दो धांसू कार को किया पेश, मारुति सुजुकी के उड़े होश

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Sushant singh Rajput:3 साल बाद सुशांत के फ्लैट में आएंगे नए किराएदार, पहले डरते थे लोग

Sushant Singh Rajput:अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का निधन हुए...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you