ऑटोKia IMT: किआ ने एक साथ दो धांसू कार...

Kia IMT: किआ ने एक साथ दो धांसू कार को किया पेश, मारुति सुजुकी के उड़े होश

Kia IMT: इन दिनों ऑटो इंडस्ट्री में रोजाना नए नए बाइक्स, कार पेश किए जा रहे हैं. जिसमें साउथ कोरियाई कार कंपनी किआ ने भी भारतीय बाजार में एक साथ दो कार - सोनेट और कैरेंस को नए अवतार में पेश कर दिया है.

-

होमऑटोKia IMT: किआ ने एक साथ दो धांसू कार को किया पेश, मारुति सुजुकी के उड़े होश

Kia IMT: किआ ने एक साथ दो धांसू कार को किया पेश, मारुति सुजुकी के उड़े होश

Published Date :

Follow Us On :

Kia IMT: इन दिनों ऑटो इंडस्ट्री में रोजाना नए नए बाइक्स, कार पेश किए जा रहे हैं. जिसमें साउथ कोरियाई कार कंपनी किआ ने भी भारतीय बाजार में एक साथ दो कार – सोनेट और कैरेंस को नए अवतार में पेश कर दिया है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो सबसे पहले उसके बारे में अच्छी तरह जान लेना आवश्यक है. तो चलिए बिना देर किए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

Kia IMT
kia sonet and carens

किआ की ओर से सोनेट और कैरेंस (kia sonet and carens)को अपडेट किया गया है. अपडेट के साथ इन दोनों गाड़ियों में आईएमटी पावरट्रेन (iMT) को शामिल किया गया है. कर में नए पावरट्रेन के शामिल होने से इसकी कीमत में भी बढ़ोतरी की गई है.

नया कैरेंस और सोनेट की खासियत

कैरेंस में कंपनी की ओर से नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन आईएमटी ट्रांसमिशन के साथ दिया गया है. नए इंजन को 1.4 लीटर टार्बोचार्ज इंजन से रिप्लेस किया गया है. इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर नेचुरल एस्पीरेटिड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन देखने को मिलेगा. साथ ही यह नई कार 7 गियर बॉक्स के साथ आयेगी.

वहीं, सोनेट के इंजन में भी बदलाव किए गए हैं. बता दे इसके 1.2 लीटर पेट्रोल और एक लीटर टर्बो चार्ज वैरिएंट्स की कीमतों में 25 हजार रुपये तक का इजाफा किया गया है. ऐसे में आपको इस कार को खरीदने के लिए पहले से अधिक कीमत देने पड़ेंगे.

Kia IMT : नई कैरेंस और सोनेट की कीमत

अपडेट होने के बाद नई कैरेंस की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. अब कैरेंस को 10.45 लाख रुपये से 18.95 लाख रुपये के बीच खरीदा जा सकता है. टर्बो आईएमटी वैरिएंट की कीमत 12 लाख रुपये से 17.05 लाख रुपये तक जाती है. वहीं डीसीटी के साथ कैरेंस की कीमत की शुरूआत 15.25 लाख रुपये से होकर 17.95 लाख रुपये तक जाती है. डीजल कैरेंस के कीमत की शुरुआत 12.65 लाख रुपये से होती है और 18 लाख रुपये तक जाती है.

वहीं, सोनेट के 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की कीमत शुरुआती कीमत 9.95 लाख रुपये रखी गई है. इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 14.89 लाख रुपये हो गई है. सोनेट के डीजल मैनुअल वैरिएंट्स को आईएमटी पावरट्रेन के साथ बदल दिया गया है. जिसके बाद यह अपने सेगमेंट में इकलौती एसयूवी है जिसमें छह स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है.

किन कारों से होगा मुकाबला

Kia के इस दोनों मॉडल के बारे में जानने के बाद उम्मीद लगाया जा रहा है कि यह कार मारुति सुजुकी के अर्टिगा को जोरदार टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें : Honda Shine 100cc: हीरो स्प्लेंडर को धूल चटाने मार्केट में लॉन्च हुई 100cc इंजन वाली धाकड़ बाइक, कीमत है बस इतनी

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you