लाइफस्टाइलSkin Care Tips : चाहते हैं शीशा जैसा चमकता...

Skin Care Tips : चाहते हैं शीशा जैसा चमकता चेहरा तो ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे, हफ्ते भर में दिखेगा फायदा

-

होमलाइफस्टाइलSkin Care Tips : चाहते हैं शीशा जैसा चमकता चेहरा तो ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे, हफ्ते भर में दिखेगा फायदा

Skin Care Tips : चाहते हैं शीशा जैसा चमकता चेहरा तो ट्राई करें ये घरेलू नुस्खे, हफ्ते भर में दिखेगा फायदा

Published Date :

Follow Us On :

Skin Care Tips : इस तेज धूप और गर्मी से हर कोई परेशान है, जिसका असर लोगों के हेल्थ के साथ साथ चेहरे पर भी पड़ता है. गर्मियों में चलने वाली धूल भरी आंधी की वजह से लोगों की स्किन पर पिंपल्स और इसके अलावा भी कई तरह की परेशानियां सामने आने लगती हैं. जिससे बचने के लिए लोग महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसमें पाए जाने वाले केमिकल कई बार स्किन को फायदा पहुंचाने की बजाए उल्टा नुकसान पहुंचा देते हैं.ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको अपनाकर आप अपनी स्किन का ध्यान रख सकते हैं.

Skin Care Tips
Summer Skin Care Tips

Skin Care Tips : हल्दी बेसन का करें इस्तेमाल

अगर आप अपने चेहरे पर नेचुरली ग्लो पाना चाहते हैं तो आपको एक कप बेसन में एक चम्मच हल्दी पाउडर डाल कर एक पेस्ट तैयार करना लें और इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें. जब ये सूख जाए तो पानी की मदद से इसे धो लें. आप चाहें तो हर तीसरे दिन इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Hair Care Tips : बालों को चमकदार और मजबूत बनाते हैं ये घरेलू नुस्खे, जानें इन्हें इस्तेमाल करने का सही तरीका

शहद का करें इस्तेमाल

अगर आपके चेहरे पर हो रहे पिंपल्स से हो रहे हैं परेशान तो शहद का करें इस्तेमाल. क्योंकि इसमें कई ऐसे पौषक तत्व मौजूद होते हैं जो चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. आप इसे डायरेक्ट आपने क्लीन फेस पर लगाएं और कुछ देर बाद धो लें.

ऑलिव ऑयल का करें इस्तेमाल

ऑलिव ऑयल लगभग हर किसी के घर में पाया जाता है. इससे 2 से 3 मिनट चेहरे पर मसाज करें. फिर गुनगुने पानी में टॉवल को डुबोकर निचोड़ लें और इससे चेहरे को 1 मिनट के लिए ढक कर रखें. लगातार कुछ दिन ऐसा करने पर आपको फर्क दिखेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you