लाइफस्टाइलHair Care Tips : बालों को चमकदार और मजबूत...

Hair Care Tips : बालों को चमकदार और मजबूत बनाते हैं ये घरेलू नुस्खे, जानें इन्हें इस्तेमाल करने का सही तरीका

-

होमलाइफस्टाइलHair Care Tips : बालों को चमकदार और मजबूत बनाते हैं ये घरेलू नुस्खे, जानें इन्हें इस्तेमाल करने का सही तरीका

Hair Care Tips : बालों को चमकदार और मजबूत बनाते हैं ये घरेलू नुस्खे, जानें इन्हें इस्तेमाल करने का सही तरीका

Published Date :

Follow Us On :

Hair Care Tips : बढ़ते प्रदूषण और खराब लाइफस्टाइल का सीधा असर लोगों के शरीर पर पड़ रहा है. साथ ही इससे स्किन और बालों से जुड़ी समस्या भी उत्पन्न होने लगती है. लोग इससे निजात पाने के लिए मार्केट में मिल रहे तरह तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं और परिणाम स्वरूप बाल और भी खराब हो जाते हैं. ऐसे में आपको जरूरत है घरेलू नुस्खे का…अगर आप दादी नानी द्वारा बताए गए नुस्खे को अपने बालों में लगाते हैं तो यकीन मानिए आपका बाल ना सिर्फ मजबूत बनता है, बल्कि बालों में शाइन भी आ जाती है.आज के इस लेख में हम आपको कुछ देशी नुस्खे के बारे में बताएंगे जिसे अपनाकर आप अपने बाल को मजबूत और शाइनी बना सकते हैं.

Hair Care Tips
Hair Care Tips

Hair Care Tips : बालों में चंपी करें

बालों को पोषण देना काफी जरूरी होता है. ऐसे में जब भी बाल धोएं उसकी एक रात पहले बालों में हल्के हाथ से चंपी जरूर करें. इससे आपके बाल अंदर से मजबूत रहेंगे और झड़ेंगे भी नहीं.

ये भी पढ़ें : Khaskhas Ki Sabji Recipe : खसखस का हलवा खाकर हो गए हैं बोर तो मिनटों में बनाएं इसकी सब्जी, सेहत भी रहेगी स्वस्थ

गुड़हल के पत्ते और मेथी दाने का पैक बनाएं

बालों के लिए गुड़हल और मेथी को काफी फायदेमंद माना जाता है. ऐसे में आप गुड़हल के पत्ते और मेथी दाने से बने पैक को अपने बालों में लगा सकते हैं . इसे बनाने के लिए 6-7 पत्ते लेकर इसमें थोड़े मेथी दाना मिलाकर पीस लें. इसके बाद इसे अपने बालों पर अप्लाई करें और कुछ देर बाद धूल लें. लगातार ऐसा करने पर आपके बाल चमकदार जज बनेंगे.

Hair Care Tips : दही और शहद का मास्क

अगर आप अधिक मेहनत नहीं करना चाहते हैं तो दही और शहद का हेयर मास्क बनाकर अपने बालों में लगाएं. इसके बनाने के लिए दही को आधे से ज्यादा मात्रा में हिसाब से शहद मिलाएं और 20 से 25 मिनट तक अपने बालों पर लगाकर रखें.

आवंले का करें इस्तेमाल

आंवला को बालों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. ऐसे में आप इसके पानी का इस्तेमाल अपने बालों को चमकदार बनाने के लिए कर सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you