लाइफस्टाइलRaksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन की तिथि को लेकर...

Raksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन की तिथि को लेकर हो रहा है कंफ्यूजन? यहां जानें राखी का शुभ मुहूर्त

-

होमलाइफस्टाइलRaksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन की तिथि को लेकर हो रहा है कंफ्यूजन? यहां जानें राखी का शुभ मुहूर्त

Raksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन की तिथि को लेकर हो रहा है कंफ्यूजन? यहां जानें राखी का शुभ मुहूर्त

Published Date :

Follow Us On :

Raksha Bandhan 2023 : रक्षा बंधन आने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं. बता दें, इस साल रक्षाबंधन को लेकर लोगों के दिमाग में काफी कन्फ्यूजन चल रहा है. कुछ लोग 30 अगस्त को रक्षा बंधना मनाने की बात कर रहे हैं तो कोई 31 तारीख को रक्षा बंधन का त्योहार मनाने की बात कर रहे हैं. लेकिन हिंदू पंचांग के अनुसार, रक्षा बंधन में भद्रा का विशेष ख्याल रखा जाता है क्योंकि कहा जाता है कि इस काल में राखी बांधना अशुभ होता है. ऐसे में अगर आपके दिमाग में भी यही प्रश्न घूम रहा है और जानने की इच्छा हो रही है तो यह लेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में आपको रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त और डेट बताएंगे.

Raksha Bandhan 2023
Raksha Bandhan 2023

Raksha Bandhan 2023 : इस दिन मनाया जायेगा रक्षाबंधन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रक्षा बंधन का पर्व भद्रा काल के दौरान नहीं मनाना चाहिए, क्योंकि इस समय रक्षा बंधन का त्योहार मनाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. वहीं, इस साल रक्षा बंधन का त्योहार 30 अगस्त को मनाना सही रहेगा. वहीं, 30 अगस्त को सुबह 10 बजकर 59 मिनट से रात्रि 9 बजकर 03 मिनट तक भद्रा काल है.

ये भी पढ़ें : Corn Cheela Recipe : बारिश के मौसम में घर पर बनाएं ये टेस्टी नाश्ता, मिलेगा दमदार स्वाद

शाम के समय में राखी बांधना होगा बहुत शुभ

आपकी जानकारी के लिए बता दें, 30 तारीख को राखी बांधने के लिए शुभ मुहूर्त शाम 5 बजकर 32 मिनट से लेकर 6 बजकर 32 मिनट तक है. इसके अलावा रात में राखी बांधने के लिए शुभ मुहूर्त 9 बजे के बाद का ही है. वहीं, 31 अगस्त को सुबह 7 बजकर 6 मिनट पर पूर्णिमा खत्म हो जाएगी. ऐसे में सही होगा की आप 30 अगस्त को ही राखी बांध लें.

नोट : इस लेख में गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है. इसकी पुष्टि Bloggistan नहीं करता है. अधिक जानकारी के लिए संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you