लाइफस्टाइलProtein Smoothie Recipe: ब्रेकफास्ट का अच्छा आप्सन हैं हेल्दी...

Protein Smoothie Recipe: ब्रेकफास्ट का अच्छा आप्सन हैं हेल्दी कैलोरीज से भरपूर प्रोटीन स्मूदी, जानें बनाने की विधि

-

होमलाइफस्टाइलProtein Smoothie Recipe: ब्रेकफास्ट का अच्छा आप्सन हैं हेल्दी कैलोरीज से भरपूर प्रोटीन स्मूदी, जानें बनाने की विधि

Protein Smoothie Recipe: ब्रेकफास्ट का अच्छा आप्सन हैं हेल्दी कैलोरीज से भरपूर प्रोटीन स्मूदी, जानें बनाने की विधि

Published Date :

Follow Us On :

Protein Smoothie Recipe: गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है. ऐसे में खुद को तरोताजा रखने के लिए जरूरी है कि खूब सारा पानी पिया जाए. इसके साथ ही रिफ्रेशमेंट ड्रिक भी सेहत के लिए फायदेमंद है. जिससे शरीर को ठंडक मिलती है. साथ ही सेहत भी दुरुस्त रहती है और गर्मियों में होने वाली शरीर की परेशानियों से भी इंसान बच सकता है. गर्मियों में मिलने वाले फल रसीले और सेहतमंद होते हैं. इनसे बनी स्मूदी टेस्टी होने के साथ ही हेल्दी भी होती है. तो चलिए जानें घर पर आसानी से बन जाने वाली स्मूदी की रेसिपी-

हेल्दी कैलोरीज से भरपूर प्रोटीन स्मूदी ( Protein Smoothie Recipe )

मैंगो स्ट्राबेरी स्मूदी

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है. बाजार में फलों के राजा आम ने दस्तक दे दी है.अगर आम खाने के शौकीन हैं, तो मैंगोशेक बनाने के साथ ही इसकी स्मूदी भी बहुत टेस्टी होती है. स्मूदी बनाने के लिए एक आम को छीलकर काट लें और ब्लेंडर में एक केला और कुछ स्ट्राबेरी के साथ डालकर चला दें. फिर इसमें एक कप दही मिलाएं और ब्लेंड करें. तैयार है आपकी टेस्ट से भरपूर हेल्दी स्मूदी, इसे ठंडा करके सर्व करें.

ये भी पढ़ें: Arjun fruit benefits: कई समस्याओं का समाधान है अर्जुन फल, पढ़ें हैरान कर देने वाले फायदे

बनाना बेरी स्मूदी

केला सेहत का खजाना है. केले में भरपूर मात्रा में पोटैशियम और फास्फोरस होता है जो हड्डियों के लिए कापी ज्यादा फायदेमंद होता है. अगर आप इस लॉकडाउन में जमकर एक्सरसाइज कर रहे हैं, तो केला खाना फायदेमंद होगा. बनाना स्मूदी बनाने के लिए दो केला और साथ में थोड़ी सी स्ट्राबेरी लें. अगर मौजूद हो तो फ्रोजन ब्लूबेरीज भी लें. अब इन तीनों के लेकर ब्लेंडर में मिक्स कर लें और इसमें दो कप दही मिला लें. तैयार है आपकी सेहत से भरपूर स्मूदी. टेस्ट को बढ़ाने के लिए आप चाहे तो इसमें थोड़ी सी मात्रा में ऑरेंज जूस भी मिला सकते हैं.

पाइनेप्पल स्मूदी

गर्मियों की तपिश को दूर भगाने के लिए हेल्दी ड्रिंक्स को नाश्ते में जरूर शामिल करें. यह शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं. पाइनेप्पल को टुकड़ों में काटकर कुछ पत्तियां पुदीने की लेकर ब्लेंडर में ब्लेंड कर लें.अब इसमें ठंडा पानी और बर्फ के कुछ टुकड़े मिलाकर इसे ब्लेंड कर लें. तैयार है ठंडा-ठंडा रिफ्रेशिंग पाइनेप्पल पंच स्मूदी.

ढेर सारे फलों की स्मूदी

अगर आप केवल एक फल की स्मूदी या जूस कम पसंद करते हैं तो कई सारे फलों को मिलाकर बनाएं. यह टेस्टी होने के साथ ही हेल्दी भी होता है. एक ब्लेंडर में एक केला, कुछ सेब के टुकड़े, कुछ स्ट्राबेरी और एक चम्मच पीनट बटर लें. इन सबको मिक्स करके उसमे एक कप दूध डालें और मिला लें. तैयार है आपकी फ्रूटी, टेस्टी स्मूदी.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you