लाइफस्टाइलGreen Tea Face Mask: त्वचा की रौनक लौटा देगा...

Green Tea Face Mask: त्वचा की रौनक लौटा देगा ये ग्रीन टी मास्क, जानें इसे बनाने की विधि

-

होमलाइफस्टाइलGreen Tea Face Mask: त्वचा की रौनक लौटा देगा ये ग्रीन टी मास्क, जानें इसे बनाने की विधि

Green Tea Face Mask: त्वचा की रौनक लौटा देगा ये ग्रीन टी मास्क, जानें इसे बनाने की विधि

Published Date :

Follow Us On :

Green Tea Face Mask: ग्रीन टी का प्रयोग हम अपना वजन घटाने के लिए करते हैं. इसमें मौजूद तत्व शरीर के मेटाबोलिज्म सिस्टम को सही कर पाचन शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है. ग्रीन टी के बहुत सारे फायदे है, ये शरीर के साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद है. त्वचा में असमय आने वाली डलनेस और झुर्रियों को दूर भगाने में ये बहुत कारगर है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और आंखों के नीचे सूजन, काले घेरों को भी भगाता है. घर पर ही इसका फेस पैक बनाकर आप अपनी त्वचा को जवां कर सकते हैं. आगे की स्लाइड में जाने ग्रीन टी का फेस पैक बनाने का तरीका-

त्वचा की रौनक लौटा देगा ये ग्रीन टी मास्क (Green Tea Face Mask )

सामान्य त्वचा

दो चुटकी हल्दी, एक चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच बेसन को मिलाकर पेस्ट बना लें. चेहरे को अच्छी तरह धोकर साफ करें और पेस्ट को चेहरे पर लगाएं. बीस मिनट के बाद कॉटन में गुलाब जल लगा कर सूख चुके पैक को गीला करें. अब दोनों हाथों से मसाज करते हुए पैक को छुड़ाएं. चेहरे को ताजे पानी से धो लें. ये पैक चेहरे के पिंपल को दूर भगाने में कारगर है.

ड्राई स्किन के लिए

अगर आपकी त्वचा भी ड्राई है, तो इस पैक का इस्तेमाल जरुर करें. ये आपकी त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाएगी. दो चम्मच शहद में एक चम्मच ग्रीन टी मिलाकर पेस्ट बना लें. चेहरे और गर्दन पर इस पैक को लगा लें. सप्ताह में दो बार से ज्यादा इस पैक का इस्तेमाल न करें.

ये भी पढ़ें: Papaya face pack: गर्मियों में त्वचा के रूखेपन को दूर कर दाग और धब्बे को हटाएगा पपीता का ये फेसपैक, ऐसे करें तैयार

मिक्स त्वचा

कुछ महिलाओं के टी शेप यानि फॉरहेड, नाक और गाल के जगह की त्वचा ज्यादा तैलीय होती है और बाकि स्किन नार्मल रहती है. इस तरह की त्वचा में संतरे के छिलके और ग्रीन टी का फेस पैक फायदेमंद होता है. आधा चम्मच शहद, एक चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर मिक्स गुलाब जल मिलाकर के पेस्ट बना लें. चेहरे पर लगाने के बाद सुखने दें. फिर हल्के हाथों से रगड़ते हुए छुड़ाएं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you