लाइफस्टाइलPapaya face pack: गर्मियों में त्वचा के रूखेपन...

Papaya face pack: गर्मियों में त्वचा के रूखेपन को दूर कर दाग और धब्बे को हटाएगा पपीता का ये फेसपैक, ऐसे करें तैयार

-

होमलाइफस्टाइलPapaya face pack: गर्मियों में त्वचा के रूखेपन को दूर कर दाग और धब्बे को हटाएगा पपीता का ये फेसपैक, ऐसे करें तैयार

Papaya face pack: गर्मियों में त्वचा के रूखेपन को दूर कर दाग और धब्बे को हटाएगा पपीता का ये फेसपैक, ऐसे करें तैयार

Published Date :

Follow Us On :

Papaya face pack: सुंदर और खूबसूरत दिखने की चाह तो हर महिला में होती है. इसके लिए वे तरह-तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. साथ ही कई महंगे स्किन ट्रीटमेंट की मदद भी लेती हैं. गर्मियों में अक्सर त्वचा में रूखेपन और दाग धब्बों की समस्या होती हैं, लेकिन इससे बचने के लिए आपको स्किन का खास ख्याल रखना भी जरूरी होता है. त्वचा के रूखेपन को खत्म करने के लिए आपको स्किन केयर रूटीन को अपग्रेड करना जरूरी होता है.

इस तरीके से बनाएं पपीता फेसपैक (Papaya face pack)

पिगमेंटेशन या चेहरे की झाइयां

पिगमेंटेशन या चेहरे की झाइयां मिटाने के लिए, त्वचा की रंगत में सुधार करने के लिए पपीता और नींबू का फेस पैक लगाना काफी कारगर साबित होता है. इसके लिए आप पके हुए पपीते को अच्छी तरह से मैश कर लें, इसमें नींबू का रस मिलाएं. अब इसे अपने पूरे चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं और छोड़ दें. 15 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें. इससे चेहरे के रंग में सुधार होता है, चेहरे के काले दाग-धब्बों और झाइयों से भी छुटकारा मिलता है.

पपीता और कच्चे दूध का फेस पैक

पपीता और कच्चे दूध का फेस पैक चेहरे की झाइयों और धब्बों को कम करने में काफी कारगर माना जाता है. कच्चा दूध एक बेहतरीन क्लींजर की तरह काम करता है. पपीते के साथ दूध मिलाकर त्वचा पर लगाने से काले धब्बों को कम करने में मदद मिलती है. पपीता और दूध का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच दूध में 3 चम्मच मैश किया हुआ पपीता डालें, इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें. हफ्ते में 2-3 दिन इस फेस पैक को लगाने से चेहरे की कई समस्याएं दूर हो जाएंगे. त्वचा खूबसूरत, निखरी और जवां नज़र आएगी.

पपीता और शहद का फेस पैक

चेहरे की झाइयों या दाग-धब्बों को मिटाने के लिए आप पपीता और शहद का फेस पैक ट्राई कर सकते हैं. रूखी त्वचा के लिए यह फेस पैक काफी फायदेमंद होता है. इसे बनाने के लिए आप आधा कप पका हुआ पपीता, 2 चम्मच दूध और एक चम्मच शहद लें. इन सभी को अच्छी तरह से मिला लें, अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 10-15 मिनट बाद इस धो लें। इससे त्वचा मुलायम और कोमल बनेगी, दाग धब्बों और कालेपन से भी छुटकारा मिलेगा.

ये भी पढ़ें:Papaya Seeds Benefits: पपीता ही नहीं इसके बीज में भी छिपा है “सेहत का राज”, जानें अद्भुत फायदें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you