लाइफस्टाइलचेहरे पर शानदार ग्लोइंग के लिए पपीते का ऐसे...

चेहरे पर शानदार ग्लोइंग के लिए पपीते का ऐसे करें इस्तेमाल, मिनटों में मिलेगी शानदार चमक

Benefits of Papaya: चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए लोग तरह-तरह के आयुर्वेदिक औषधियों और दवाइयों का प्रयोग करते हैं. यदि आप भी अपने चेहरे पर शानदार ग्लोइंग चाहते हैं तो पपीते के पेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

-

होमलाइफस्टाइलचेहरे पर शानदार ग्लोइंग के लिए पपीते का ऐसे करें इस्तेमाल, मिनटों में मिलेगी शानदार चमक

चेहरे पर शानदार ग्लोइंग के लिए पपीते का ऐसे करें इस्तेमाल, मिनटों में मिलेगी शानदार चमक

Published Date :

Follow Us On :

Benefits of Papaya: पपीता खाने के साथ-साथ और भी कई तरह के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है. पपीता में विटामिन-सी, एंज़ाइम्स और एंटीऑक्सीडेंट्स के गुण भरपूर मात्रा में मौजूद होते हैं, जो त्वचा के लिए बेहतरीन होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इसका उपयोग चेहरे पर चमक को बरकरार रखने के लिए भी किया जाता है. आइए जानते हैं पपीते के सेवन से कैसे चेहरे पर शानदार ग्लोइंग लाया जा सकता है. रोजाना पपीता खाने से भी चेहरे की ग्लोइंग वापस आती है.

पपीता के साथ एलोवेरा का प्रयोग

पपीते के टुकड़े को एक साथ पीसकर एलोवेरा जेल के साथ पेस्ट बना लें और रोजाना चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें. उसके बाद उसे साफ और ठंडे पानी से धो लें. इससे चेहरे पर एक सप्ताह में ही शानदार ग्लो दिखने लगेगा.

ये भी पढ़ें : चुकंदर का सेवन दिल के मरीजों के लिए है बेहद फायदेमंद, डाइट में ऐसे करें शामिल

पपीता के साथ टमाटर का प्रयोग

पपीता के पेस्ट और टमाटर के जूस को एक साथ मिलकर पेस्ट बना लें. पेस्ट को रोजाना चेहरे और गर्दन पर लगाकर 15 से 20 मिनट तक के लिए छोड़ दें फिर उसे बाद ठंडे पानी से धो लें.

पपीता के साथ शहद का प्रयोग

पपीता के पेस्ट के साथ शहर को मिलाकर चेहरे पर लगाने से भी ग्लोइंग वापस आती है. शहद और पपीता के पेस्ट को तैयार करने के लिए दो चम्मच पपीता के पेस्ट के साथ एक चम्मच शहद को मिलना होता है.

ऐसे इस्तेमाल से हो सकता है भारी नुकसान

यदि आप पपीता का सेवन एक ही दिन में ज्यादा मात्रा में करते हैं तो आपके चेहरे पर इसका गलत इफेक्ट दिख सकता है. चेहरे पर लगाए गए पपीते के पेस्ट को लंबे समय तक छोड़ देने या या अच्छे तरीके से नहीं धोने के कारण चेहरे पर पिंपल निकाल सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you