लाइफस्टाइलDark Mehnadi Tips: अब हाथों पर खूब चढ़ेगा मेहंदी...

Dark Mehnadi Tips: अब हाथों पर खूब चढ़ेगा मेहंदी का रंग,बस लगाने के बाद अपनाएं ये टिप्स

-

होमलाइफस्टाइलDark Mehnadi Tips: अब हाथों पर खूब चढ़ेगा मेहंदी का रंग,बस लगाने के बाद अपनाएं ये टिप्स

Dark Mehnadi Tips: अब हाथों पर खूब चढ़ेगा मेहंदी का रंग,बस लगाने के बाद अपनाएं ये टिप्स

Published Date :

Follow Us On :

Dark Mehnadi Tips: मेहंदी हर लड़की को पसंद होती है, चाहे वह मॉडर्न लड़की हो या साधारण लड़की! मेहंदी की खुशबू मन को मदहोश और शांत कर देती है, वहीं इसका लाल और कभी-कभी काला मखमली रंग आंखों को असाधारण आनंद देता है. इन सभी चीजों के अलावा मेहंदी शगुन का भी प्रतीक है.

भारतीय समाज में मेहंदी का बहुत बड़ा स्थान है. मेहंदी महिलाओं के सौंदर्यशास्त्र में एक महत्वपूर्ण तत्व है. कोई भी त्योहार हो या समारोह, महिलाएं मेहंदी लगाना पसंद करती हैं, लेकिन खासकर शादियों में मेहंदी लगाना अनिवार्य होता है.पूरे भारत में हिंदू धर्म में विवाह कार्यों में मेहंदी का विशेष महत्व है. मेहंदी लगाने की परंपरा बहुत पुरानी है.महिलाएं काफी समय से मेहंदी लगाती आ रही हैं. लेकिन जैसे-जैसे समय बदला वैसे-वैसे तरीका और डिजाइन भी बदला. लेकिन एक चीज़ जो महिलाएं अभी भी चाहती हैं वह है गहरी मेहंदी! तो चलिए आज हम जानते हैं कैसे इन टिप्स से आप अपने मेहंदी का रंग और भी गहरा कर सकते हैं –

ये भी पढ़ें:Sawan Mehnadi Design: सावन में हाथों पर लगाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइंस, हर कोई करेगा तारीफ

गहरे मेहंदी के लिए अपनाएं ये टिप्स (Dark Mehnadi Tips)

मेहंदी लगाने से पहले अपने हाथों को पहले वैक्स कर लें.ऐसा करने से मृत त्वचा कोशिकाओं के साथ-साथ बाल भी निकल जाते हैं. इससे हाथों पर मेहंदी अच्छी लगती है. अगर आपको वैक्स किए हुए 1-2 दिन हो गए हैं, तो मेहंदी लगाने से पहले त्वचा को एक्सफोलिएट करें.ताकि त्वचा पर जमा मृत कोशिकाएं साफ हो जाएं.त्वचा के रोमछिद्र साफ हो जाएंगे और आपकी त्वचा मेहंदी को बेहतर तरीके से सोख लेगी.

मेहंदी सूखने के बाद सूखी मेहंदी पर चीनी का पानी लगाएं. एक बर्तन में चीनी लीजिए. चीनी घुलने के बाद तैयार पानी को रूई की मदद से मेहंदी वाले हाथों पर लगाएं. इससे आपकी मेहंदी आपके हाथों पर लंबे समय तक टिकी रहेगी और रंग भरने में मदद मिलेगी. इसीलिए पार्लर या बाहर से मेहंदी लगाने के बाद चीनी का पानी लगाने की सख्त सलाह दी जाती है.

मेहंदी सूखने के बाद मेहंदी हटा दें लेकिन अपने हाथ पानी से धोने से पहले मेहंदी पर कुछ देर के लिए बाम लगा लें. जो बाम हम सर्दी लगने पर लगाते हैं वही बाम मेहंदी पर भी लगाना चाहिए.

आपकी मेहंदी का रंग गहरा करने का एक सरल लेकिन प्रभावी घरेलू उपाय बताया गया है. एक पैन में एक से दो चम्मच लौंग भी गर्म कर लें.जैसे ही लौंग गर्म होने लगेगी, उनमें से धुआं निकलना शुरू हो जाएगा.अपने मेहंदी वाले हाथों को उस लौंग की नोक पर पकड़ें, इससे हाथों की मेहंदी का रंग एकदम काला हो जाएगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you