लाइफस्टाइलFacepack For oily skin:ऑयली स्किन के लिए जरूर इस्तेमाल...

Facepack For oily skin:ऑयली स्किन के लिए जरूर इस्तेमाल करें ये होममेड फेस पैक,नहीं होगी मुंहासों की समस्‍या

-

होमलाइफस्टाइलFacepack For oily skin:ऑयली स्किन के लिए जरूर इस्तेमाल करें ये होममेड फेस पैक,नहीं होगी मुंहासों की समस्‍या

Facepack For oily skin:ऑयली स्किन के लिए जरूर इस्तेमाल करें ये होममेड फेस पैक,नहीं होगी मुंहासों की समस्‍या

Published Date :

Follow Us On :

Facepack For oily skin:लड़कियां हो या लड़के ज्यादातर अपने ऑयली स्किन की वजह से परेशान रहते हैं. क्योंकि ऑयली स्किन में धूल-मिट्टी और प्रदूषण का सबसे ज्यादा असर होता है. जिससे एक्ने और पिंपल निकल आते हैं. जो ना केवल देखने में खराब लगते हैं.बल्कि इनके जाने के बाद धब्बे भी रह जाते हैं. जो लंबे समय के लिए चेहरे पर दिखते हैं. स्किन की ऑयली होने से परेशान रहते हैं तो चेहरे पर ये फेस पैक लगा सकते हैं. इनसे स्किन का ऑयल तेजी से कंट्रोल होता है.

ऑयली स्किन के लिए जरूर इस्तेमाल करें ये होममेड फेस पैक (Facepack For oily skin)

दही और कॉफी

ऑयली स्किन है तो दही को फेस पर लगाएं. दही लगाने के लिए इसे कॉफी पाउडर के साथ मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट में एक चुटकी हल्दी भी मिला लें. अब इस पैक को चेहरे पर लगाकर करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर हल्के से गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.ये फेस पैक चेहरे पर आने वाली धूल-मिट्टी, गंदगी के साथ ही टैनिंग को भी खत्म करेगा.

ये‌ भी पढ़ें:Instant Pyaz ka Achar: बहुत कम समय में झटपट तैयार करें लाजवाब प्याज का अचार,फटाफट नोट करें रेसिपी

केला फेस पैक

पका हुआ केला तैलीय त्वचा के इलाज में बहुत कारगर होता है. केले में एंटी-एजिंग गुण होते हैं जो आपको काले धब्बों से छुटकारा पाने में मदद करते हैं और आपकी सुस्त दिखने वाली तैलीय त्वचा को चमकाते हैं. एक पके केले को मैश कर लें और उसमें 2-3 बूंद नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें. फिर कोमलता और ताजगी महसूस करने के लिए अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें.

नींबू और मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी ऑयली स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. मुल्तानी मिट्टी के फेसपैक से चेहरे पर निकलने वाले एक्स्ट्रा ऑयल को कंट्रोल करने में मदद मिलती है. मुल्तानी मिट्टी का फेसपैक बनाने के लिए बस मुल्तानी मिट्टी एक एक चम्मच में नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सूखने दें. करीब आधे घंटे बाद जब ये पैक सूख जाए तो चेहरा धो लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you