लाइफस्टाइलEid Mehnadi Design: इस ईद पर जरूर ट्राई करें...

Eid Mehnadi Design: इस ईद पर जरूर ट्राई करें ये ट्रेंडी खूबसूरत डिजाइन्स,बढ़ेगी हाथों की शोभा

-

होमलाइफस्टाइलEid Mehnadi Design: इस ईद पर जरूर ट्राई करें ये ट्रेंडी खूबसूरत डिजाइन्स,बढ़ेगी हाथों की शोभा

Eid Mehnadi Design: इस ईद पर जरूर ट्राई करें ये ट्रेंडी खूबसूरत डिजाइन्स,बढ़ेगी हाथों की शोभा

Published Date :

Follow Us On :

Eid Mehnadi Design: मेहंदी लगाया जाना सिर्फ वेडिंग सीजन तक ही सीमित नहीं रहता है. बल्कि यहां हर बड़े त्यौहार पर भी महिलाएं अपने हाथों को हिना से सजाती नजर आती हैं. ईद आने वाली है और लोग इसकी तैयारियों में जुटे हैं. हम आपके बता रहे ईद के पर्व पर खास मेहंदी डिजाइन-

ईद पर जरूर ट्राई करें ये ट्रेंडी खूबसूरत डिजाइन्स (Eid Mehnadi Design)

जाल वर्क वाली मेहंदी डिजाइन

यदि आप अपनी उंगलियों को भरना चाहती हैं तो आपके लिए जाल वर्क वाली मेहंदी डिजाइन बेस्ट रहेगी. यह मेहंदी डिजाइन कोई भी आसानी से तथा कम समय में ही लगा सकता है. यह डिजाइन आपके हाथों की रौनक बढ़ा देगी.

फूल की बेल वाली मेहंदी डिजाइन

उंगलियों पर फूलों की बेल भी काफी अच्छा लुक देती है. अगर किसी को मेहंदी लगाने की अच्छी खासी जानकारी नहीं है तो वह भी इस फूलों वाली डिजाइन आसानी से लगा सकते हैं.

डॉट वाली मेहंदी डिजाइन

डॉट वाली डिजाइन आज के समय में काफी पसंद की जा रही है. डॉट में लटकन, फूलों आदि डिजाइन बनाकर उंगलियों को भर दिया जाता है. इस डिजाइन में और भी कई सारे मेहंदी डिजाइन को जोड़कर अपनी फिंगर मेहंदी को खूबसूरत बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Ananas Da Pana:इस गर्मी जरूर ट्राई करें स्वाद और एनर्जी अनानास का पन्ना, पढ़ें रेसिपी

पत्ती वाली मेहंदी डिजाइन

यह डिजाइन आप अपनी उंगलियों पर केवल 5 मिनट में ही लगा सकते हैं. इस डिजाइन को लगाने के लिए आपको अपनी उंगली पर एक सीधी रेखा खींचकर उस के दोनों तरफ पत्तियां बनाना शुरू कर दें. इस प्रकार की डिजाइन में पत्तियों का अंदर किसी नुकीले चीज से फैला भी सकते हैं.

चेक वाली मेहंदी डिजाइन

अगर आप अपनी उंगलियों को कम समय में भरना चाहते हैं तो चेक वाली मेंहदी डिजाइन भी आपके लिए खास रहेगी. इसमें आप कोई भी पहले आकार बना ले, फिर उसे चेक डिजाइन से भर दें.अपनी चेक डिजाइन को हाईलाइट करने के लिए आप उसमें बेल डिजाइन का प्रयोग भी कर सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you