लाइफस्टाइलसोने की कीमत के बराबर है इस फूड के...

सोने की कीमत के बराबर है इस फूड के दाम, सेवन से सेहत को मिलते हैं ये चमत्कारीक फायदे

-

होमलाइफस्टाइलसोने की कीमत के बराबर है इस फूड के दाम, सेवन से सेहत को मिलते हैं ये चमत्कारीक फायदे

सोने की कीमत के बराबर है इस फूड के दाम, सेवन से सेहत को मिलते हैं ये चमत्कारीक फायदे

Published Date :

Follow Us On :

Expensive Food for Health: दुनिया भर में अलग तरह के खान-पान के लिए अलग-अलग कीमत चुकानी होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं दुनिया भर में कई ऐसे भी फूड हैं जिनकी कीमत लाखों में होती है. आईए जानते हैं कुछ ऐसे ही फूड के बारे में जिसकी कीमत जानने के बाद आप भी चौंक जाएंगे.

दरअसल अल्मास कैवियार नाम से पाया जाने वाला एक खास तरह का सी फूड सेहत के लिए बेहद ही फायदेमंद माना जाता है जिसकी कीमत लाखों में बताई जाती है. आइए जानते हैं अलमास केवियर के खाने से सेहत को कौन-कौन से फायदे होते हैं और उसकी कीमत क्या है?

कैवियार की कीमत है 28 लाख रुपए प्रति किलो

एक रिपोर्ट के अनुसार अल्मास कैवियार मछली के अंडाशय में पाया जाने वाला एक खास तरह का सीफूड होता है जिसके चार अलग-अलग वैरायटी होते हैं. इस खास तरह की वैरायटी के फूड की कीमत 34500 अमेरिकी डॉलर यानी 28 लाख 74 हजार रुपए प्रति किलो है.

ये भी पढ़ें: सर्दी के दिनों में ये गलतियां बढ़ा सकती हैं चर्म रोग की समस्या, झटपट छुटकारा के लिए खाएं ये चीजें

इस मछली से मिलता है अल्मास कैवियार

एक रिपोर्ट के अनुसार ईरान के पास कैप्शन सागर में पाई जाने वाली स्टर्जन मछली से अल्मास कैवियार नामक सीफूड निकाला जाता है जिसकी उम्र लगभग 100 वर्ष से अधिक होती है. स्टर्जन मछली एक दुर्लभ प्रजाति की मछली होती है जिसके अंदर से सफेद रंग का अल्मास कैवियार निकलता है. अखरोट और नमकीन के स्वाद जैसा लगने वाला अल्मास कैवियार सेहत के लिए बेहद ही फायदेमंद होता है.

कैवियार खाने से सेहत को मिलते हैं ये फायदे

अल्मास कैवियार में विटामिन B12 के तत्व पाए जाते हैं जो शरीर से कमजोरी के साथ-साथ थकान की समस्या को भी दूर करता है. कैवियार में ओमेगा 3 फैटी एसिड के तत्व उच्च मात्रा में पाए जाते हैं जो मस्तिष्क के विकास के लिए भी बेहद ही फायदेमंद होते हैं.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Babar Azam के समर्थन में उतरे भारत के पूर्व कप्तान,की जम कर तारीफ,पढ़ें पूरी ख़बर

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सफर इस विश्वकप...

Nokia ने गरीबों के लिए अपने 2 सस्ते फीचर फोन किए लॉन्च,UPI भी कर सकेंगे यूज,पढ़ें डिटेल

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में नोकिया (Nokia) लगातार एक के...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you