लाइफस्टाइलMehandi Designs 2023: मेहंदी की ये खूबसूरत डिजाइंस हर...

Mehandi Designs 2023: मेहंदी की ये खूबसूरत डिजाइंस हर मौके पर बढ़ाएंगे हाथों की खूबसूरती, देखें कलेक्शन

-

होमलाइफस्टाइलMehandi Designs 2023: मेहंदी की ये खूबसूरत डिजाइंस हर मौके पर बढ़ाएंगे हाथों की खूबसूरती, देखें कलेक्शन

Mehandi Designs 2023: मेहंदी की ये खूबसूरत डिजाइंस हर मौके पर बढ़ाएंगे हाथों की खूबसूरती, देखें कलेक्शन

Published Date :

Follow Us On :

Mehandi Designs 2023: क्या आपको भी मेहंदी लगाना बेहद पसंद और किसी भी त्यौहार या फंक्शन में मेहंदी न लगी हो हाथों में तो कुछ अधूरा सा लगता है तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए ही हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी मेहंदी डिजाइन बताने वाले हैं जो सिंपल है, लगाने में आसान है और देखने में खूबसूरत है.तो आइए देखते हैं खूबसूरत डिजाइंस को-

दूल्हा-दुल्हन के चित्र वाली मेहंदी

आजकल दुल्हन अपने हाथों पर दूल्हा-दुल्हन के चित्र वाली मेहंदी डिजाइन लगवाना पसंद करती हैं. दूल्हा-दुल्हन की साधारण कलाकृति के अलावा मेहंदी आर्टिस्ट हूबहू तस्वीर भी मेहंदी डिजाइन के जरिए हाथों पर बना सकते हैं. इस तरह की मेहंदी डिजाइन को आप अपने हाथों में लगा सकती हैं.

https://www.instagram.com/p/ClQVGiKqFRT/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

फूल-पत्ती और गोल डिजाइन

फूल-पत्ती और गोल डिजाइन वाली इन मेहंदी की डिजाइन को लगाना काफी आसान है. अगर आप पहली बार मेहंदी लगा रही हैं या फिर केवल किसी खास मौके पर ही हाथों पर मेहंदी रचाती हैं तो इन आसान सी डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं.

https://www.instagram.com/p/CUkyH8pK3Je/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

मेहंदी में नाम वाली मेहंदी

पहले का दौर हो या आज का, मेहंदी में नाम लिखवाने का चलन हमेशा रहता है. महिलाएं अपनी मेहंदी में अपने पार्टनर का नाम लिखवाती हैं. इस तरह की मेहंदी डिजाइन में आप अपने जीवनसाथी के साथ अपना नाम भी लिखवा सकती हैं.

https://www.instagram.com/reel/CpQO_D0KxSW/?igshid=YmMyMTA2M2Y= https://www.instagram.com/p/Ch5DQZSKZTE/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

मेहंदी के जरिए प्यार का इजहार

मेहंदी के जरिए लड़कियां अपने प्यार का इजहार या कोई संदेश भी दे सकती हैं. ट्रेंड में ऐसी मेहंदी डिजाइन हैं जिसमें किसी तरह का कोई संदेश या बात लिखी होती है. पहले मेहंदी में नाम लिखवाने का चलन था लेकिन अब खूबसूरत फ्लोरल या किसी डिजाइन के बीच में संदेश लिखे जाते हैं.

https://www.instagram.com/p/CQ-YgaFlm-6/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

ये भी पढ़ें:White hair: मेहंदी से करें बालों को मिनटों में करें काला,बस मिलाएं ये तीन‌ चीजें, पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you