लाइफस्टाइलMehandi Design:बेहद खुबसूरत और आसान है ये ट्रैंडी मेहंदी...

Mehandi Design:बेहद खुबसूरत और आसान है ये ट्रैंडी मेहंदी डिजाइन्स, देखें लेटेस्ट कलेक्शन

-

होमलाइफस्टाइलMehandi Design:बेहद खुबसूरत और आसान है ये ट्रैंडी मेहंदी डिजाइन्स, देखें लेटेस्ट कलेक्शन

Mehandi Design:बेहद खुबसूरत और आसान है ये ट्रैंडी मेहंदी डिजाइन्स, देखें लेटेस्ट कलेक्शन

Published Date :

Follow Us On :

Mehandi Design: हमारे भारतीय रीति-रिवाज में मेंहदी को शुभ माना गया है और इसे हर शुभ मौको पर लगाया भी जाता है.महिलाएं अक्सर तीज त्यौहारो पर मेंहदी को लगाने एक शगुन मानती है.

इसलिए वो अक्सर तीज त्यौहारो पर मेंहदी के नए डिज़ाइंस ढूंढती है. जैसे- समय के साथ हर चीज में बदलाव आता है, उसी तरह से मेंहदी के डिज़ाइन में भी बदलाव आया हैं. तो अगर आप भी आने वाले त्यौहारों के लिए मेंहदी के अलग तरह के डिज़ाइंस की खोज कर रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ डिज़ाइंस लेकर आए है, जिसमें हाफ हैंड मेंहदी डिज़ाइन से लेकर फुल हैंड डिज़ाइन शामिल हैं. तो आइए देखते है ऐसे कुछ खास डिज़ाइंस-

ट्रैंडी मेहंदी डिजाइन्स (Mehandi Design)

पारंपरिक मेहंदी डिजाईन

पारंपरिक मेहंदी डिजाईन हमेशा से ही ट्रेंड में रहा है. फिर चाहे कोई सा भी मौका हो आप आसानी से पारंपरिक मेहंदी डिजाईन का उपयोग करके अपने हाथों को खूबसूरत डिजाईन दे सकते है. इस डिजाईन में आप अपनी क्रिएटिविटी भी दिखा सकते है और अपनी पसंद के अनुसार इसमें अलग-अलग चीजों का सामवेश कर सकते है. इस डिजाईन की सबसे ख़ास बात यह है की आप विभिन मौको पर इस डिजाईन का यूज़ कर सकते है और यह कभी भी ट्रेंड से भी बाहर नहीं होता.

अरेबिक मेहंदी डिजाईन

अरेबिक मेहंदी डिजाईन का मूल अरब देश में है परन्तु भारत में सदियों से यह मेहंदी डिजाईन प्रचलन में है. इस मेहंदी डिजाईन की सबसे ख़ास बात यह है की यह आपके हाथों में कम जगह घेरता है, परन्तु फिर भी इसके खूबसूरत डिजाईन से आपके हाथ भरे-भरे से महसूस होते है. इस मेहंदी डिजाईन को शादी से लेकर विभिन त्योहारों के मौकों पर उपयोग किया जा सकता है और आपको इसमें विभिन पैटर्न भी मिलते है. इसमें आप विभिन फूलो और अन्य चीजों का डिजाईन बना सकते है साथ ही विभिन मौको पर यह आपके मेहंदी डिजाईन को अलग ही लुक भी प्रदान करता है.

मंडल मेहंदी डिजाईन

मंडल मेहंदी डिजाईन देश की पारम्परिक मेहंदी डिजाईन में शुमार है. इसे विभिन मौकों पर आसानी से बनाया जा सकता है और इसमें अधिक समय भी नहीं लगता. विभिन फूल-पत्तों की आकृति से यह डिजाईन पारम्परिक एहसास देता है, इससे आपके हाथों के बीच काफी जगह भी बच जाती है. विभिन त्योहारों के मौके पर इस डिजाईन से आप अपने हाथों को खूबसूरत लुक दे सकते है, जहाँ फेस्टिवल का मजा और भी दुगुना हो जाता है.

फुल हाथ मेहंदी डिजाईन

शादी किसी भी लड़की के जीवन का सबसे खूबसूरत इवेंट होता है ऐसे में हर कोई इसे यादगार बनाना चाहता है. शादी में फुल हाथ मेहंदी लगायी जाती है, ऐसे में आपको विभिन डिजाईन में एक डिजाईन को चूज करना मुश्किल होता है. शादी के लिए यहाँ दिए गए फुल हाथ मेहंदी डिजाईन के खूबसूरत पैटर्न से आप अपनी मेहंदी को अलग ही लुक दे सकते है. साथ ही इस पैटर्न में शामिल विभिन डिजाईन आपकी मेहंदी के रंगो को और भी निखार देते है. मेहंदी शादी की महत्वपूर्ण रस्म होती है ऐसे में कुछ समय लगाकर इस डिजाईन के माध्यम से आप आकर्षक मेहंदी डिजाईन को प्राप्त कर सकते है.

ये भी पढ़ें:Mehandi Designs 2023: मेहंदी की ये खूबसूरत डिजाइंस हर मौके पर बढ़ाएंगे हाथों की खूबसूरती, देखें कलेक्शन

आपकेलिए – लाइफस्टाइल सेजुड़ी खबरेंयहाँपढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you