लाइफस्टाइलMakeup Tips: गर्मियों में पसीने के साथ टपकने लगता...

Makeup Tips: गर्मियों में पसीने के साथ टपकने लगता है मेकअप, तो इस आसान टिप्स से बनाएं लोंग लास्टिंग

-

होमलाइफस्टाइलMakeup Tips: गर्मियों में पसीने के साथ टपकने लगता है मेकअप, तो इस आसान टिप्स से बनाएं लोंग लास्टिंग

Makeup Tips: गर्मियों में पसीने के साथ टपकने लगता है मेकअप, तो इस आसान टिप्स से बनाएं लोंग लास्टिंग

Published Date :

Follow Us On :

Makeup Tips: महिलाओं को मेकअप करना बहुत पसंद होता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम मेकअप तो कर लेते हैं। लेकिन हमारा मेकअप तेज गर्मी होने के कारण मेल्टी हो जाता है। अगर आप एक वर्किंग वुमन है जो सुबह घर से मेकअप करके जाती है। और दिन भर के पसीने से आपका मेकअप खराब हो जाता है, तो आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसके जरिए आप अपने मेकअप को लोंग लास्टिंग रख सकती हैं। वैसे तो गर्मियों के मौसम में मेकअप को चेहरे पर टिकाए रखना बेहद मुश्किल है लेकिन आप कुछ टिप्स अपना कर अपने मेकअप को फिट रख सकती हैं।

लंबे समय तक टिकेगा मेकअप

Makeup Tips

सनस्क्रीन बेस्ड मेकअप

त्वचा को धूप से बचाने और हाइड्रेटेड रखने के लिए मेकअप से पहले सनस्क्रीन लगाना न भूलें। साथ ही अगर संभव हो तो चेहरे पर सनस्क्रीन बेस्ड मेकअप ही लगाएं। इससे आपकी त्वचा धूप से सुरक्षित रहेगी और आपका मेकअप भी खराब नहीं होगा।

ये भी पढ़ें : Arabic Mehndi Designs: हाथों की खूबसूरती बढ़ा देगी ये अरबी मेहंदी, यहां है सिंपल और लेटेस्ट डिजाइंस

प्राइमर

गर्मियों में मेकअप पैच से बचने के लिए प्राइमर लगाना बहुत जरूरी है। इससे न सिर्फ आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है बल्कि मेकअप को फ्लॉलेस लुक भी मिलता है।

मॉइश्चराइजर

कोशिश करें कि गर्मियों में मेकअप का इस्तेमाल कम से कम करें। शिमर प्रोडक्ट्स और हैवी फाउंडेशन का इस्तेमाल आपके लिए ओवर मेकअप साबित हो सकता है। ऐसे में टिंट मॉइश्चराइजर या कंसीलर लगाना बेहतर होता है।

न्यूड शेड्स

जहां गर्मियों में डार्क शेड्स का मेकअप बहुत हैवी लगता है। वहीं लाइट और न्यूड शेड्स का मेकअप चेहरे को क्लासी लुक देता है। साथ ही ब्लशर के लिए पाउडर ब्लश की जगह लिक्विड या लिपस्टिक टिंट लगाना बेहतर रहेगा।

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you