लाइफस्टाइलJanmashtami Decoration Ideas : श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर ऐसे...

Janmashtami Decoration Ideas : श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर ऐसे सजाएं पूजा घर, हर कोई देखते ही रह जायेगा

-

होमलाइफस्टाइलJanmashtami Decoration Ideas : श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर ऐसे सजाएं पूजा घर, हर कोई देखते ही रह जायेगा

Janmashtami Decoration Ideas : श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर ऐसे सजाएं पूजा घर, हर कोई देखते ही रह जायेगा

Published Date :

Follow Us On :

Janmashtami Decoration Ideas : पूरी दुनिया में 6 और 7 सितम्बर को श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जायेगा. इस दिन भक्त अपने आराध्य के जन्मदिन को काफी धूम धाम से मनाते हैं और लड्डू गोपाल को प्रसन्न करने के लिए इनकी पूजा, और उपवास रखते हैं. जन्माष्टमी के दिन लोग अपने घरों और मंदिर को सजाते हैं. ऐसे में अगर आप भी इस साल घर पर ही जनकष्टमी का त्योहार सेलिब्रेट करने का सोच रहे हैं तो ये कुछ बेहतरीन डेकोरेशन आइडियाज है जिससे आप अपने घरों के मंदिर को सजा सकते हैं.

Janmashtami Decoration Ideas
Janmashtami Decoration Ideas

Janmashtami Decoration Ideas : फूलों से सजाएं

अगर आप भी इस बार लड्डू गोपाल को खुश करना चाह रहे हैं तो आप उनके मंदिर को फूलों से सजा सकते हैं. आप चाहे तो इस बार गेंदे के फूल के अलावा मोगरे, चमेली गुलाब के फूल का भी उपयोग कर सकते हैं. इसके साथ ही इन फूलों पर दीपक भी जला सकते हैं. इससे मंदिर और भी खूबसूरत दिखेगा.

ये भी पढ़ें : Soybean Benefits : दूध-अंडा से ज्यादा ताकतवर होता है ये सोयाबीन, जानें इसके फायदे

Janmashtami Decoration Ideas : रंगोली बनाएं

घर में त्योहार हो और रंगोली न बने ऐसा हो ही नहीं सकता है. त्योहार के दिन घर पर रंगोली बनाना शुभ माना जाता है. आप चाहे तो मंदिर के गेट के अलावा घर के बाहर भी रंग बिरंगे कलर से रंगोली बना सकते हैं.

बांसुरी को सजाएं

भगवान श्री कृष्ण को बसुरी बजाना काफी पसंद है. ऐसे में आप मंदिर को सजाने के साथ साथ बसूरी को भी मोतियों, रिबन आदि से सजा कर लड्डू गोपाल के पास रख सकते हैं.

लड्डू गोपाल का झूला सजाएं

जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल को झूला पर झुलाया जाता है. ऐसे में आप इसका भी फूलों और मोर पंख से डेकोरेशन कर सकते हैं.इसके अलावा इसमें लाइट्स का भी यूज कर सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you