लाइफस्टाइलMonsoon Fashion Tips: बारिश के मौसम में ग्लैमरस और...

Monsoon Fashion Tips: बारिश के मौसम में ग्लैमरस और खूबसूरत दिखना चाहती है,तो फोलो करें ये मानसून फैशन टिप्स

-

होमलाइफस्टाइलMonsoon Fashion Tips: बारिश के मौसम में ग्लैमरस और खूबसूरत दिखना चाहती है,तो फोलो करें ये मानसून फैशन टिप्स

Monsoon Fashion Tips: बारिश के मौसम में ग्लैमरस और खूबसूरत दिखना चाहती है,तो फोलो करें ये मानसून फैशन टिप्स

Published Date :

Follow Us On :

Monsoon Fashion Tips: कभी-कभी हम तैयार होकर निकलते हैं और अचानक बारिश हो जाती है. इसलिए आपको बाहर जाते समय बारिश के हिसाब से ही कपड़े पहनने चाहिए. ताकि आपको कहीं भी शर्मिंदगी महसूस न हो.खासकर कॉलेज या ऑफिस जाने वाली लड़कियों को कुछ खास तरह के कपड़ों और जूतों से दूर रहना चाहिए. इस दौरान कुछ फैशन आइटम्स को खास देखभाल की जरूरत होती है.तो चाहिए जानिए है इस दौरान कौन से फैशन टिप्स को फालो करना चाहिए-

बारिश के मौसम में ग्लैमरस और खूबसूरत के लिए फालो करें ये फैशन टिप्स (Monsoon Fashion Tips)

सफेद कपड़ों से रहें दूर

व्हाइट कलर कूल लुक देता है. लेकिन बरसात के दिनों में इससे बचना ही बेहतर है.क्योंकि अगर गलती से सफेद कपड़ों पर कीचड़ लग जाए तो उस पर दाग नहीं लगता और वह बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता.

ये भी पढ़ें:Dress For Office:बार बार ना पहनें एक ही कपड़े,ऑफिस जाने के लिए फॉलो करें ये ड्रेसिंग सेंस

चमड़े के जूतों से बचें

मानसून के दौरान जूते-चप्पलों का सबसे ज्यादा ख्याल रखें. चमड़े या पानी सोखने वाले जूते पहनने से बचें. इसके अलावा, धारियों वाले सैंडल भी अक्सर पानी में भीगने के बाद टूट जाते हैं. इसलिए इस मौसम में वॉटरप्रूफ सैंडल पहनें जो आपके पैरों को खुला रखें. जिससे आपको अचानक कहीं भी परेशानी नहीं होगी और आपके पैर ठीक रहेंगे.

हल्के कपड़ों से बचें

शिफॉन, जॉर्जेट जैसे पतले और बिल्कुल पीले कपड़े न पहनें. क्योंकि अगर ये कपड़े थोड़ी सी बारिश में भीग जाएं तो तुरंत खराब हो जाते हैं और इनका रंग भी खराब हो जाता है. इसलिए यदि आप शर्मिंदा नहीं होना चाहते हैं, तो मानसून के दौरान हल्के, पतले कपड़े वाले कपड़ों से दूर रहें.

डेनिम कलेक्शन से बचें

हर किसी के वॉर्डरोब में डेनिम कलेक्शन होता है.लेकिन बारिश के मौसम में डेनिम कपड़े पहनने से बचें.इससे आपको न सिर्फ असहजता महसूस होगी बल्कि बहुत गर्मी भी लगेगी. बारिश में भीगने के बाद डेनिम के कपड़े जल्दी नहीं सूखते. इससे फंगल संक्रमण हो सकता है.

रेशमी कपड़े से दूर रहें

रेशम का कपड़ा नाजुक होता है. लेकिन बरसात के मौसम में रेशमी कपड़े पहनने से दूर रहें. रेशमी कपड़ा नमी सोख लेता है. इसलिए बरसात के दिनों में रेशमी कपड़े नहीं पहनने चाहिए.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you