लाइफस्टाइलDress For Office:बार बार ना पहनें एक ही कपड़े,ऑफिस...

Dress For Office:बार बार ना पहनें एक ही कपड़े,ऑफिस जाने के लिए फॉलो करें ये ड्रेसिंग सेंस

-

होमलाइफस्टाइलDress For Office:बार बार ना पहनें एक ही कपड़े,ऑफिस जाने के लिए फॉलो करें ये ड्रेसिंग सेंस

Dress For Office:बार बार ना पहनें एक ही कपड़े,ऑफिस जाने के लिए फॉलो करें ये ड्रेसिंग सेंस

Published Date :

Follow Us On :

Dress For Office:कामकाजी महिलाएं अपनी ऑफिस ड्रेस को लेकर बेहद सजग रहती हैं, लेकिन फैशन के चक्कर में वह कुछ भी पहनकर ऑफिस चली जाती हैं. महिलाएं भी ऑफिस के वातावरण को ध्यान में रखकर परिधानों का चयन करें. ज्यादा टाइट या ढीले कपड़ों से दूरी बनाकर चलें. व्यक्तित्व के अनुसार सही फिटिंग के कपडे़, महंगे कपड़ों की तुलना में कंही ज्यादा आकर्षक लगते हैं.

ऑफिस जाने के लिए फॉलो करें ये ड्रेसिंग सेंस (Dress For Office)

मौसम के अनुसार कपड़ों का करें चुनाव

मौसम के अनुसार कपड़ों और रंगों का चयन भी सावधानी से करें.गर्मी में हल्‍के रंगों के कपडे़ और सर्दी में गहरे रंगों के कपड़े सही रहते हैं. कपड़ों के रंग के अनुसार आप, पर्स या चप्पल आदि का चुनाव कर सकती हैं. ध्यान रखें कि ऑफिस पहनकर जाने वाली कमीज, ब्लाउज, सूट आदि का गला अधिक नीचे तक नहीं होना चाहिए. ऐसा होने पर, लोग आपके काम पर कम, शरीर पर ज्यादा ध्यान देते हैं. साड़ी पहनते समय भी आप अपने पल्लू को सही से पिन करके रखें. ताकि इधर उधर आते-जाते आपको बार बार पल्लू पर ध्यान देने की जरुरत न पड़े.

अपनी नहीं दूसरों की पसंद का रखें ध्यान

अक्सर हम अपनी पसंद के कपड़े पहनकर ऑफिस जाते हैं और सोचते हैं कि जो हमें अच्छा लग रहा है, वह सामने वाले को भी अच्छा लगेगा, लेकिन होता इसका उल्टा है. जिस ड्रेस को हम पहचान बनाने का माध्यम समझते हैं, वह हमारी पहचान को खराब करती है. पसंद की ड्रेस पहनकर हम सोचते हैं कि सामने वाला हमें नोटिस करेगा, लेकिन न तो ड्रेस की तारीफ होती है न लोग हमारी ओर ध्यान देते हैं.

इन रंगों को दें इंपॉर्टेंस

फैशन के मोह में हम जल्दबाजी में ऐसे कपड़े या सामान खरीद लेते हैं, जो हमारे व्यक्तित्व से बिल्कुल भी मेल नहीं खाते यह बेमेल कपड़े या एक्सेसरीज हमारी पहचान बनाने की बजाय, हमें हंसी का पात्र जरूर बनवा देते हैं.ऑफिस में फॉर्मल ड्रेस पहनना ही ठीक रहता है. इस तरह की ड्रेस में आप सफेद, नीला, ब्राउन, काला, हल्का गुलाबी रंग प्रयोग कर सकते हैं.

एक्सेसरीज चुनते वक्त भी बरतें सावधानी

ऑफिस में जो ड्रेस पहनते हैं, वह ज्यादा ढीली-ढाली या चुस्त नहीं होनी चाहिए. ज्यादा तड़क-भड़क वाले चमकीले कपड़े, आंखों को चुभते हैं. इन्हें ऑफिस पहनकर जाने से बचना चाहिए. ऑफिस के लिए कपड़े या एक्सेसरीज चुनें, तो रंग और फिटिंग का ध्यान जरूर रखें.

लंबे या चमकदार जूते, रंग-बिरंगी या तड़क-भड़क वाली ड्रेस पहनकर यदि आप यह सोचते हैं कि आप दूसरे से अलग दिखेंगे, तो जरूर आप अलग दिखेंगे, लेकिन सिर्फ हंसी का पात्र बनने के लिए. ऐसे कपड़ों को तवज्जो दें, जिसमें आप सहज महसूस करते हो. रंगों के चुनाव में हमेशा प्राकृतिक रंगों का चुनाव करें. फैशन के हिसाब से चलना पसंद करते हैं, तो आप ऐसी ड्रेस चुनें, जो लेटेस्ट हो. पुराने फैशन या ज्यादा भड़कीले कपड़े न पहनें.

ये भी पढ़ें:Macaroni Soup Recipe : बारिश के दिनों में घर पर बनाएं गरमा गरम मैकरोनी सूप, खाकर आ जायेगा मजा

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you